Move to Jagran APP

पत्रवली न मिलने से शहला के खिलाफ जांच अटकी Bareilly News

जांच कमेटी ने नगरपालिका कार्यालय से जब मामले की पत्रवली तलब की तो बताया गया कि 25 जुलाई को पत्रवली भेज दी जाएगी लेकिन पत्रवली अब तक नहीं भेजी गई है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 11:55 AM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 09:28 AM (IST)
पत्रवली न मिलने से शहला के खिलाफ जांच अटकी Bareilly News
पत्रवली न मिलने से शहला के खिलाफ जांच अटकी Bareilly News

बरेली, जेएनएन : नवाबगंज नगर पालिका अध्यक्ष शहला ताहिर के खिलाफ शौचालयों की धनराशि को निकालने के प्रकरण में चल रही जांच पत्रवली न मिलने से अटक गई है।

loksabha election banner

भाजपा नेता नीरेंद्र राठौर की शिकायत पर एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी की अध्यक्षता में बनी तीन सदस्यीय कमेटी इस मामले की जांच कर रही है। शहला ताहिर पर आरोप है कि उन्होंने पूरे शौचालय बनवाए बिना ही पूरा पैसा शौचालय का खाते से निकाल लिया। जांच कमेटी ने नगरपालिका कार्यालय से जब मामले की पत्रवली तलब की तो बताया गया कि 25 जुलाई को पत्रवली भेज दी जाएगी लेकिन पत्रवली अब तक नहीं भेजी गई है।

अधिशासी अधिकारी का कहना है कि कार्यालय को अब तक पत्रवली नहीं मिली है तो वह इस पत्रवली को कमेटी को कैसे मुहैया करा दें। इस विषय में नगरपालिका अध्यक्ष को पत्र लिखकर कहा गया था कि पत्रवली उपलब्ध करा दी जाएं, जिससे विकास के काम के साथ दूसरे मामलों में पत्रवली भेजी जा सके लेकिन अभी तक पत्रवली नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़ें : शहला के प्रस्ताव खारिज करने की मांग पर अड़े सभासदwww.jagran.com/uttar-pradesh/bareilly-city-members-agree-to-reject-the-proposal-of-the-commissioner-bareilly-news-19448889.html

यह है आरोप

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय बनाने के लिए 41 लाख रुपये आवंटित किए गए थे। खास बात यह रही कि 40 शौचालयों के लिए पहली किस्त जारी की गई लेकिन खाते से पैसा पूरा निकाल लिया गया। आरोप है कि जब शिकायत की गई तो आननफानन में फर्जी तरीके से 116 शौचालय के फोटो अपलोड कर दिए गए। सरकार ने 503 शौचालय बनाने का लक्ष्य दिया था लेकिन चयनित सिर्फ 314 लाभार्थियों को ही किया गया था।

पत्रवली के लिए ईओ को पत्र लिखा गया था कि पत्रवली उपलब्ध करा दें। पत्रवली नहीं मिलने पर दोबारा पत्र भेजा जाएगा।- राम सेवक द्विवेदी, एडीएम प्रशासन

अभी कार्यालय को ही पत्रवली उपलब्ध नहीं कराई गई हैं। इस बारे में हमने पालिकाध्यक्ष को पत्रवली उपलब्ध कराने के लिए लिखा है। - राजेश सक्सेना, ईओ, नवाबगंज नगरपालिका

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.