Move to Jagran APP

Inspection : बच्चों को चाय पिलाने वाले प्रधानध्यापक सहित पांच नपे, प्रमुख सचिव ने दिए ये आदेश Bareilly News

कोशिश बहुत हुईं मगर कमियां नहीं छिप सकीं। नोडल अधिकारी जहां गए गड़बड़ियां पकड़ते चले गए और दौरे के पहले ही दिन पांच पर कार्रवाई कर दी।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 07:57 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 05:54 PM (IST)
Inspection : बच्चों को चाय पिलाने वाले प्रधानध्यापक सहित पांच नपे, प्रमुख सचिव ने दिए ये आदेश Bareilly News
Inspection : बच्चों को चाय पिलाने वाले प्रधानध्यापक सहित पांच नपे, प्रमुख सचिव ने दिए ये आदेश Bareilly News

जेएनएन, बरेली : जिले के नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने निरीक्षण के पहले ही दिन हेडमास्टर सहित पांच के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे दिए। निरीक्षण पर निकले प्रमुख सचिव को स्कूल में बच्चे चाय पीते मिले, तो आंगनबाडी केंद्र पर बच्चों की संख्या कागजी आंकडो से इतर मिली। इसके अलावा न तो खाद की बोरियां मिली और न ही दवा का हिसाब किताब मिला। 

prime article banner

पहले ही जताया था अंदेशा 

जैसा कि जिले के नोडल अधिकारी नवनीत सहगल के आने से पहले ‘जागरण’ ने अंदेशा जताया था, वैसा ही हुआ। कोशिश बहुत हुईं मगर कमियां नहीं छिप सकीं। नोडल अधिकारी जहां गए, गड़बड़ियां पकड़ते चले गए और दौरे के पहले ही दिन पांच पर कार्रवाई कर दी। संदेश दे दिया कि गड़बड़ी करने वाले बच नहीं पाएंगे।

निकले थे बहेडी के लिए रुक गए भोजीपुरा

नोडल अधिकारी नवनीत सहगल बहेड़ी के गांव जवाहरपुर जाते वक्त अचानक भोजीपुरा ब्लॉक के गांव घंघोरा घंघोरी की ओर मुड़ गए। वहां प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया तो बच्चों को नाश्ते में दूध की जगह पर चाय बांटने और ड्रेस किताबें नहीं बांटने पर प्रधानाध्यापक सोमपाल गंगवार के खिलाफ सीडीओ सत्येंद्र कुमार को कार्रवाई के निर्देश दे दिए। आंगनबाड़ी केंद्र पर रजिस्टर में फर्जी तरीके से बच्चों को दिखाने पर कार्यकर्ता नीलू कुमारी के मानदेय से पैसा काटने के निर्देश दिए।

नहीं दे पाये फास्फेट की साठ बोरियों का हिसाब 

मझौआ गंगापुर की साधन सहकारी समिति पहुंचे। वहां फास्फेट की साठ बोरी का हिसाब न मिलने पर सचिव को निलंबित करने और एडीओ सुधाकर राय को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिए। इसके बाद वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहेड़ी पहुंचे। वहां दवा से संबधित रजिस्टर नहीं बनाने पर स्टोर इंचार्ज एसडी भट्ट पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान देवरनियां थाने का भी जायजा लिया। यहां पर शिकायतों का निस्तारण न किए जाने पर पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.