Move to Jagran APP

Indra Market Portable Shop News : जांच में उलझे कोतवाल ने नगर आयुक्त को भेजा पत्र, नौ बिंदुओं पर मांगी जानकारी

Indra Market Portable Shop News इंद्रा मार्केट में पोर्टेबल शाप लगाने का मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है। पोर्टेबल शाप के मामले में हुई रिपोर्ट की विवेचना में पुलिस उलझ गई हैं। मामले की गेंद नगर निगम और डूडा एक-दूसरे पर डाल रहे हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 10 Jul 2021 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 10 Jul 2021 09:54 AM (IST)
Indra Market Portable Shop News : जांच में उलझे कोतवाल ने नगर आयुक्त को भेजा पत्र, नौ बिंदुओं पर मांगी जानकारी
Indra Market Portable Shop News : जांच में उलझे कोतवाल ने नगर आयुक्त को भेजा पत्र

बरेली, जेएनएन। Indra Market Portable Shop News : इंद्रा मार्केट में पोर्टेबल शाप लगाने का मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है। पोर्टेबल शाप के मामले में हुई रिपोर्ट की विवेचना में पुलिस उलझ गई हैं। मामले की गेंद नगर निगम और डूडा एक-दूसरे पर डाल रहे हैं। थाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने नगर आयुक्त को पत्र भेजकर नौ बिंदुओं पर सूचना उपलब्ध कराने की मांग की है।

loksabha election banner

वर्ष 2019 में शहर में इंद्रा मार्केट में पोर्टेबल शाप लगाने का मामला सुर्खियां बना था। तत्कालीन नगर आयुक्त सैमुअल पाल एन ने मुकदमा भी दर्ज कराया था। मामले में नगर निगम ने पुलिस को 13 बिंदुओं पर रिपोर्ट दी थी। निगम ने बताया था कि इंद्रा मार्केट में पोर्टेबल शाप उनके माध्यम से नहीं लगी। इस पर पुलिस ने पूछा है कि किस माध्यम से दुकानें दी गईं। वहां दुकानें लेने वालों ने दो सौ रुपये पंजीयन शुल्क की निगम से जारी रसीद दिखाई जबकि निगम अधिकारी कोई पत्रावली नहीं होने की बात कह रहे हैं।

पोर्टेबल शाप में पहिए होने चाहिए, लेकिन इंद्रा मार्केट की दुकानों में पहिए नहीं हैं, तो क्या यह पोर्टेबल शाप की श्रेणी में आएंगे या नहीं। वहां नगर निगम से 119 फड़ किराए पर आवंटित हैं। यहां 122 दुकानें बिना आवंटन प्रक्रिया अपनाए दे दी गईं, लेकिन आवंटन की निगम के पास नहीं है। इसका अभिलेख उपलब्ध कराने को कहा है। पोर्टेबल शाप के आवंटन की प्रक्रिया किस विभाग ने की। निगम शुल्क का मूल्य व रसीद की जानकारी डूडा से लेने को कह रहा है और डूडा ने दुकानों से उनका संबंध नहीं बताया है। इसकी स्पष्ट जानकारी दें।

यह क्षेत्र निगम के जोन दो में आता है तो यहां दुकानें कैसे लग गईं। अगर यह क्षेत्र वेंडिंग जोन में आता है तो क्या इंद्रा मार्केट में लगी पोर्टेबल शाप अतिक्रमण में आती हैं। पोर्टेबल शाप क्या निगम की भूमि पर है या फिर पीडब्ल्यूडी या राजस्व क्षेत्र में हैं। इसकी आख्या मांगी है। अपर नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह के अनुसार निगम की फाइलों में जो भी पत्रावलियां हैं, उसके हिसाब से इंद्रा मार्केट की रिपोर्ट तैयार कर पुलिस को दी जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.