Move to Jagran APP

Indian Railways : चार घंटे में तय की 80 किलोमीटर की दूरी, सीतापुर से शाहजहांपुर पहुंची जननायक एक्सप्रेस

Indian Railways दरभंगा से चलकर अमृतसर जा रही जननायक एक्सप्रेस में सवार यात्रियों को 80 किलोमीटर का सफर चार घंटे में तय करना पड़ा। इस दौरान बरतारा रोजा शाहजहांपुर आउटर के पहले करीब एक घंटा ट्रेन खड़ी रही।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 02:47 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 02:47 PM (IST)
Indian Railways : चार घंटे में तय की 80 किलोमीटर की दूरी, सीतापुर से शाहजहांपुर पहुंची जननायक एक्सप्रेस
Indian Railways : चार घंटे में तय की 80 किलोमीटर की दूरी, सीतापुर से शाहजहांपुर पहुंची जननायक एक्सप्रेस

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : दरभंगा से चलकर अमृतसर जा रही जननायक एक्सप्रेस में सवार यात्रियों को 80 किलोमीटर का सफर चार घंटे में तय करना पड़ा। इस दौरान बरतारा रोजा शाहजहांपुर आउटर के पहले करीब एक घंटा ट्रेन खड़ी रही। इससे यात्री परेशान हो गए। शाहजहांपुर के छोटी स्टेशन को मेन लाइन से कनेक्ट करने के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 11 बजे जननायक एक्सप्रेस सीतापुर पहुंची।

loksabha election banner

एक घंटे ठहराव के बाद बरतारा स्टेशन पर सामने से आ रही मालगाड़ी के लिए फिर से ट्रेन को स्टेशन पर रोक दिया गया। रोजा स्टेशन को पार करने के बाद प्वाइंट में तकनीकी खराबी आने पर शाहजहांपुर से पहले ट्रेन को फिर रोक दिया गया। शाम करीब 5 बजे ट्रेन शाहजहांपुर स्टेशन पहुंची। जबकि शाहजहांपुर पहुंचने का समय दोपहर एक बजे निर्धारित है।

बारिश की वजह से रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा काम

पूर्वोत्तर व नार्दन रेलवे के नान इंटरलाकिंग के कार्यों को शुक्रवार को भी कराया गया। ट्रेनों का संचालन बंद होने से यात्री स्टेशन से वापस हो गए। इसके बाद रोडवेज व अन्य वाहनों से अपने गंतव्य को रवाना हुए। पूर्वोत्तर लाइन को नार्दन लाइन से जोड़ने के लिए 22 से 28 जुलाई तक के लिए ब्लाक लिया गया है। गुरुवार को बारिश की वजह से काम रफ्तार नहीं पकड़ सका था। लेकिन शुक्रवार सुबह से ही कर्मचारी पटरी बिछाने से लेकर अन्य कार्यों को पूरा कराने के लिए जुट गए। 19 ट्रेनें निरस्त व 15 ट्रेनों के रूट डायवर्ट होने की जिन लोगों को जानकारी नहीं थी वह शुक्रवार को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। पूछताछ काउंटर पर जानकारी करने के बाद वापस चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.