Move to Jagran APP

सैंपलिंग को पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्रता, विरोध में स्वास्थ्यकर्मियों ने रोका काम

स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरनपुर ब्लाक के एक गांव में सैंपलिंग के लिए पहुंची थी। वहां लोगों ने स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अभद्रता शुरू कर दी।

By Vivek BajpaiEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 05:16 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 05:16 PM (IST)
सैंपलिंग को पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्रता, विरोध में स्वास्थ्यकर्मियों ने रोका काम
सैंपलिंग को पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्रता, विरोध में स्वास्थ्यकर्मियों ने रोका काम

जेएनएन, पीलीभीत। जिले के पूरनपुर ब्लाक में मंगलवार को सैंपलिंग करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अभद्रता की गई। लोगों ने गाली-गलौज करने के साथ ही टीम का विरोध करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों को धमकाया। इसके विरोध में टीम के लोगों ने काम बंद कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई।

loksabha election banner

पीलीभीत से मोबाइल मेडिकल यूनिट (एमएमयू) मंगलवार को पूरनपुर ब्लाक पहुंची। यहां ब्लाक कर्मचारियों के साथ पूल के जरिये ङ्क्षचहित किए गए लोगों की सैंपलिंग की जानी शुरू की गई। टीम ने सूची के आधार पर सैंपलिंग शुरू कर दी। इस बीच घुंघचाई चौकी क्षेत्र का रहने वाला एक ग्रामीण वहां आ गया।बताया जा रहा है कि उसने कहीं बाहर जाने की बात कहते हुए सैंपलिंग कराने को कहा। कुछ देर हो जाने पर वह यूनिट के एक कर्मचारी से अभद्रता करने लगा। इसका विरोध जब दूसरे कर्मचारी ने किया तो वह उनसे भी अपशब्द कहने लगा। इसके चलते वहां हंगामा शुरू हो गया। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने काम बंद इसकी जानकारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सीमा अग्रवाल को दी। उन्होंने उपजिलाधिकारी को अवगत कराया। सूचना मिलने पर यूपी पुलिस की डायल 112 की टीम के साथ नगर चौकी इंचार्ज निर्देश कुमार चौहान पहुंच गए। काफी देर तक वाद विवाद को लेकर वार्ता होती रही। इसके चलते वहां पूरी तरह से काम प्रभावित हो गया। टीम ने भी सैंपलिंग करने से साफ इंकार कर दिया। इस बीच कुछ प्रमुख लोग पहुंच गए। काफी प्रयास के बाद वहां काम शुरू हो सका। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. प्रेम ङ्क्षसह ने बताया कि एक व्यक्ति टीम के साथ अभद्रता करने की जानकारी पर वह मौके पर पहुंचे थे। दोनों पक्षों के बीच वार्ता होने के बाद ब्लाक से 63 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। माधोटांडा में भी सैंपलिंग कराई जानी थी लेकिन गाड़ी पीलीभीत चली गई। दोबारा से बुलाया गया है। माधोटांडा में भी सैंपलिंग कराई जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.