Move to Jagran APP

बरेली के इस क्षे़त्र में लापरवाही भरी खुदाई से फटी पाइप लाइन, अब परेशान हाे रहे लाेग

लोगों को भरपूर पानी उपलब्ध कराने को बनाए जा रहे नए ओवरहेड की खोदाई करने वालों ने शनिवार तड़के पुरानी लाइन तोड़ दी। इससे आसपास के कई मुहल्लों में पानी की सप्लाई बाधित हो गई। स्थानीय पार्षद की सूचना पर नगर निगम के कर्मचारियों ने मरम्मत शुरू की।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 12:59 PM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 12:59 PM (IST)
बरेली के इस क्षे़त्र में लापरवाही भरी खुदाई से फटी पाइप लाइन, अब परेशान हाे रहे लाेग
बरेली के इस क्षे़त्र में लापरवाही भरी खोदाई से फटी पाइप लाइन

बरेली, जेएनएन। लोगों को भरपूर पानी उपलब्ध कराने को बनाए जा रहे नए ओवरहेड की खोदाई करने वालों ने शनिवार तड़के पुरानी लाइन तोड़ दी। इससे आसपास के कई मुहल्लों में पानी की सप्लाई बाधित हो गई। स्थानीय पार्षद की सूचना पर नगर निगम के कर्मचारियों ने मरम्मत शुरू की, लेकिन देर शाम तक सप्लाई चालू नहीं हो पाई थी।

loksabha election banner

खोदाई के कारण वहां पुराने ओवरहेड टैंक की करीब 12 इंच की लाइन तोड़ दी। शनिवार तड़के करीब पांच बजे वहां से पानी बहने के कारण इसकी जानकारी हुई। लाइन का पानी नया ओवरहेड टैंक बनाने के लिए की गई खोदाई वाले स्थान पर भर गया। सूचना पर पहुंचे स्थानीय पार्षद सतीश चंद्र मम्मा ने जीएम जलकल और जल निगम को सूचना दी। इसके साथ ही पानी की आपूर्ति बंद कर दी गई।

बांके बिहारी मंदिर के पीछे है ओवरहेड टैंक व नलकूप 

राजेंद्र नगर में बांके बिहारी मंदिर के पीछे एक ओवरहेड टैंक और नलकूप लगा बना हुआ है। इससे आसपास के कई मुहल्लों को पानी की सप्लाई होती है। आबादी बढ़ने के कारण सभी को भरपूर पानी उपलब्ध कराने की जरूरत महसूस हुई। इसके लिए प्रस्ताव रखा गया, जो सदन में पास हुआ।

चार करोड़ रुपये से बनेगा ओवरहेड टैंक 

करीब चार करोड़ रुपये से यहां नए ओवरहेड टैंक निर्माण को मंजूरी मिली है। बीते दिनों महापौर डा. उमेश गौतम निर्माण कार्य का शिलान्यास भी कर चुके है। नई टंकी बनाने के लिए वहां खोदाई का काम शुरू हो चुका है। इसी खोदाई के दौरान पाइपलाइन टूटी।

राजेंद्र नगर, इंदिरा नगर व आवास विकास हुए प्रभावित 

पाइपलाइन टूटने से राजेंद्र नगर, इंदिरा नगर, आवास-विकास, पटेल समेत कई आसपास के मुहल्लों के करीब 14 हजार घरों में पानी की सप्लाई ठप हो गई। सूचना पर जलकल और जल निगम के कर्मचारी वहां पहुंचे और सबसे पहले पानी निकालने का काम शुरू किया। पानी निकालने के बाद लाइन की मरम्मत की गई। देर शाम तक पानी की सप्लाई शुरू नहीं हो पाई थी। इससे क्षेत्र में लोग परेशान रहे।

स्थानीय पार्षद की सूचना के बाद टीम भेजकर पहले पानी निकलावा गया, फिर पाइपलाइन सही कराई गई। जल्द ही सप्लाई भी शुरू करा दी जाएगी।- आरके यादव, महाप्रबंधक, जलकल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.