Move to Jagran APP

सोशल मीडिया तक पहुंची जंग, फरहत के धूमपान करते फोटो तो वसीम का लेनदेन का ऑडियो वायरल Bareilly News

एक तरफ फरहत नकवी के धूमपान करते फोटो वायरल हुए तो दूसरी तरफ जवाब में वसीम रिजवी का एक ऑडियो वायरल हुआ है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 09:48 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2019 10:58 AM (IST)
सोशल मीडिया तक पहुंची जंग, फरहत के धूमपान करते फोटो तो वसीम का लेनदेन का ऑडियो वायरल Bareilly News
सोशल मीडिया तक पहुंची जंग, फरहत के धूमपान करते फोटो तो वसीम का लेनदेन का ऑडियो वायरल Bareilly News

बरेली, जेएनएन शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी और मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी की जंग तेज होती जा रही है। गुरुवार को एक तरफ फरहत नकवी के धूमपान करते फोटो वायरल हुए, तो दूसरी तरफ जवाब में वसीम रिजवी का एक ऑडियो वायरल हुआ है।

loksabha election banner

जिसमें वह जिया नाम के शख्स को भद्दी गालियां देते हुए सुने जा रहे हैं। उसे फैजाबाद से पैदल करने और बहू बेगम की जिम्मेदारी सौंपने के एवज में एक लाख रुपये की मांग करते सुनाई दे रहे हैं। फरहत नकवी ने वायरल फोटो को एडिटेड बताते हुए वसीम रिजवी पर बदनाम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि वसीम रिजवी के विरुद्ध आइटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराऊंगी। बुधवार को फेसबुक पर नदीम हैदर नाम की आइडी से फरहत नकवी की फोटो वायरल की गई हैं।

यह है मामला: फरहत नकवी का आरोप है कि वसीम रिजवी ने अपनी दूसरी पत्नी को लखनऊ के एक यतीमखाने में बंधक बना रखा है। 17 जून को वह महिला से मिलने पहुंची थीं। इसके बाद से वसीम रिजवी और फरहत नकवी आमने-सामने हैं। शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद का नाम भी लिया जा रहा है।

वायरल ऑडियो की बातचीत

वसीम रिजवी : ‘जिया ने (गाली देते हुए) हमसे कुछ घटिया काम कराए हैं। शाह को मस्जिद से हटवा दिया।’ वह मीसम नाम के व्यक्ति को भी गाली देते हुए कहते हैं ‘मीसम ने हामिद जाफर का नाम बताकर उसे प्रशासक बनवा लिया। इसे तो अब हमें फैजाबाद से पैदल करना है। मैं, इनको किसी हाल में छोड़ने वाला नहीं। हम न धोखा करते हैं, न बर्दाश्त करते हैं। हमको बहू बेगम में अपना और बहुत मजबूत आदमी चाहिए।’

दूसरा शख्स : हमारे पास बहुत दबंग व्यक्ति हैं। अपना और मजबूत भी हैं। हम लोग रहेंगे।

वसीम रिजवी : ऐसा कीजिए, फिर बहू बेगम में आप ही हो जाइए। एक लाख रुपये हमारा है।

दूसरा शख्स : हम तो हैं ही देखभाल करने के लिए। रुपये की कोई दिक्कत नहीं। हो जाएगा। बॉस, अभी आपकहां हैं।

बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी ने जारी किया बयान

पूरे मामले में उप्र शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड में विशेष कार्यकारी अधिकारी सय्यद गुलाम सय्यदैन रिजवी ने लिखित बयान जारी कर कहा कि बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। फरहत नकवी की जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं। वह उनकी व्यक्तिगत जिंदगी है। अपने बयान में उन्होंने दावा किया है कि अध्यक्ष की पत्नी पुलिस को बयान दे चुकी हैं। उन्होंने कहा कि बोर्ड की छवि धूमिल करने पर पदाधिकारी भी विरोध करने पर विवश होंगे। फरहत नकवी पर रुपये लेकर इस खेल में शामिल होने की आशंका जताई है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.