Move to Jagran APP

सिलिंडर लेना है तो नंबर कराएं रजिस्टर्ड

पेट्रोलियम कंपनी उपभोक्ताओं को सुविधायें देने के लिए नए प्रयास कर रही है। इंडेन के ग्राहकों के लिए इंडियन ऑयल ने नया एप विकसित किया है। यह एप सिलिंडर लोगों के घरों तक पहुंचाने वाले हॉकर के मोबाइल में होगा।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 09:10 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 09:10 AM (IST)
सिलिंडर लेना है तो नंबर कराएं रजिस्टर्ड
इंडेन गैस एजेंसियों पर 7718955555 नए नंबर पर ही गैस बुकिंग होगी

बरेली, जेएनएन। पेट्रोलियम कंपनी उपभोक्ताओं को सुविधायें देने के लिए नए प्रयास कर रही है। इंडेन के ग्राहकों के लिए इंडियन ऑयल ने नया एप विकसित किया है। यह एप सिलिंडर लोगों के घरों तक पहुंचाने वाले हॉकर के मोबाइल में होगा। अगर उपभोक्ता का मोबाइल नंबर कंपनी में रजिस्टर्ड नहीं होगा तो उपभोक्ता का नंबर अपडेट इसी एप के जरिए हॉकर कर सकेगा। इस दौरान कोविड के मानकों का पालन भी किया जाएगा।

loksabha election banner

दरअसल, पहली नवंबर से एलपीजी सिलिंडर की डिलीवरी के लिए डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड (डीएसी) जरूरी हो गया है। इसकी जद में बरेली शहर के डेढ़ लाख उपभोक्ता आ चुके हैं। जबकि साढ़े तीन लाख कुल उपभोक्ता बरेली में इंडेन के हैं।  इन उपभोक्ताओं की पहले 9012554411 पर गैस बुकिंग हुआ करती थी। पहली नवंबर से शहर के इंडेन गैस एजेंसियों पर 7718955555 नए नंबर पर ही गैस बुकिंग होगी। सिलिंडर की कालाबाजारी रोकने के लिए कंपनी ने बदलाव किया है। इस नंबर पर बुकिंग के लिए उपभोक्ता का मोबाइल नंबर कंपनी के सर्वर पर रजिस्टर्ड होना जरूरी है।  गैस एजेंसी पर मोबाइल नंबर और पता गलत रजिस्टर्ड कराने वाले ग्राहकों को अपने डाटा को दुरुस्त कराने की जरूरत है। यही वजह है कि हॉकरों के मोबाइल में नया एप डाउनलोड कराया जा रहा है। इसकी मदद से उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर भी हाथों हाथ अपडेट हो सकेंगे। गैस डीलर्स एसोसिएशन की अध्यक्ष रंजना सोलंकी बताती है कि पहली नवंबर से शहर की इंडेन की एजेंसियों पर  बदलाव लागू होने के बाद हॉकरों की मदद से उपभोक्ताओं के नंबरों को अपडेट करने में मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.