Move to Jagran APP

यदि आप रेलवे स्टेशन पर रेल लाइन पार करते हैं तो हो जाएं सावधान, ये अपराध है, बरेली में 15 लोगों पर दर्ज हुआ है मुकदमा

Crossing railway line is crime अक्सर रेलवे स्टेशन पर देखा जाता है कि यात्री एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटमार्म पर जाने के लिए फुट ओवरब्रिज का इस्तेमाल न करके सीधे रेल लाइन क्रास करके जाते हैं। जिसकी वजह से हादसे होने की आशंका बनी रहती है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 09:31 AM (IST)
यदि आप रेलवे स्टेशन पर रेल लाइन पार करते हैं तो हो जाएं सावधान, ये अपराध है, बरेली में 15 लोगों पर दर्ज हुआ है मुकदमा
रेल लाइन क्रास करते हुए पकड़े जाने पर मुकदमा दर्ज होने के साथ जेल भेजने का भी प्रावधान हैैैै।

बरेली, जेएनएन। Crossing railway line is crime :  अक्सर रेलवे स्टेशन पर देखा जाता है कि यात्री एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटमार्म पर जाने के लिए फुट ओवरब्रिज का इस्तेमाल न करके सीधे रेल लाइन क्रास करके जाते हैं। जिसकी वजह से हादसे होने की आशंका बनी रहती है। यह कदम अपनी जान के लिए तो खतरा होता ही है दूसरों के लिए भी जानलेवा होता है। आप शायद अभी तक नहीं जानते होंगे कि अपराध की श्रेणी में भी आता है। जी हां, यह सच है। रेलवे लाइन क्रास करना रेलवे में अपराध माना जाता है। रेल लाइन क्रास करते हुए पकड़े जाने पर मुकदमा दर्ज होने के साथ जेल भेजने का भी प्रावधान हैैैै। 

loksabha election banner

बरेली सिटी रेलवे स्टेशन पर आए दिन लोग रेलवे लाइन पार कर प्लेटफार्म नंबर एक से होते हुए सिटी स्टेशन की ओर जाते हैं। जिसकी वजह से हादसे होने की आशंका बनी रहती है। प्लेटफार्म नंबर एक पर लोग वाहन लाने से भी बाज नहीं आते। जिसके चलते बरेली सिटी रेलवे स्टेशन के आरपीएफ निरीक्षक नरेश मीणा के निर्देश पर ट्रैस पासिंग कंट्रोल अभियान चलाकर रेलवे लाइन क्रास करने वालों पर कार्रवाई की गई।

आरपीएफ निरीक्षक ने बताया कि इस दौरान कुल 15 लोगों पर कार्रवाई की गई। जिसमें 12 पैदल लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई तो वहीं बाइक सवार तीन लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट में कार्रवाई की गई। बता दें कि आए दिन मढ़ीनाथ इलाके से डीजल लाबी होते हुए लोग प्लेटफार्म नंबर एक के पास होते हुए बरेली सिटी स्टेशन रोड तक जाते हैं। जिसकी वजह से हादसे होने की आशंका रहती है। इसके अलावा एक आरपीएफ द्वारा स्टेशन पर अवैध रूप से वेंडरिंग करने वाले व्यक्ति पर भी कार्रवाई की गई।

सड़क हादसे में सेवानिवृत्त फौजी की मौत : सड़क हादसे में शुक्रवार को सेवानिवृत्त फौजी की मौत हो गई। अल्मोड़ा के रानीखेत स्थित महाकालेश्वर गांव निवासी सेवानिवृत्त फौजी उमेद सिंह विष्ट के घुटनों में दिक्कत थी। साले नीरज ने बताया कि इलाज के लिए वह बरेली आए थे। रानीखेत स्थित आर्मी अस्पताल से उन्हें बरेली नैनीताल रोड स्थित निजी अस्पताल में रेफर किया गया था। शुक्रवार को उनके घुटनों का आपरेशन होना था। गुरुवार को वह अस्पताल के सामने सड़क पार कर रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार आ रहे बाइक सवार ने उन्हें टक्कर मार दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन, उनकी मौत हो गई। स्वजन ने मामले में भोजीपुरा थाने में तहरीर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.