Move to Jagran APP

Bareilly Development Authority : अगर बिना नक्शा पास कराए किया है अवैध निर्माण तो अगला नंबर आपका है, जानिए क्यों

बिना नक्शा पास कराए शहर में अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ सोमवार को बरेली विकास प्राधिकरण ने कार्रवाई की। बीडीए के प्रवर्तन दल ने एक मैरिज लॉन समेत करीब आधा दर्जन जगह-जगह आवासीय और व्यावसायिक निर्माण सील किए।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 10:10 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 10:10 AM (IST)
Bareilly Development Authority : अगर बिना नक्शा पास कराए किया है अवैध निर्माण तो अगला नंबर आपका है, जानिए क्यों
सभी के खिलाफ उप्र नगर नियेाजन एवं विकास अधिनियम तथा भवन उपविधियों के अनुसार कार्रवाई की।

बरेली, जेएनएन।  बिना नक्शा पास कराए शहर में अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ सोमवार को बरेली विकास प्राधिकरण ने कार्रवाई की। बीडीए के प्रवर्तन दल ने एक मैरिज लॉन समेत करीब आधा दर्जन जगह-जगह आवासीय और व्यावसायिक निर्माण सील किए।

loksabha election banner

बीडीए अधीक्षण अभियंता राजीव दीक्षित ने बताया कि बड़ा बाइपास के करीब अटाकायस्थान गांव से बिबियापुर जाने वाले मार्ग पर बुंदन खां ने करीब 120 वर्ग मीटर में 10 दुकानें बनवाई थीं। पास ही अहमदयार खां ने 200 वर्ग मीटर एरिया में एक व्यावसायिक हाल का निर्माण कराया था। वहीं शमीउद्दीन ने लगभग 150 वर्ग मीटर क्षेत्रफल जमीन पर भूतल एवं प्रथम तल व्यावसायिक निर्माण कराया था।  सईद खां ने भी करीब 300 वर्ग मीटर क्षेत्र में तीन आवासीय भवन बनाए थे। किसी भी निर्माण में मानचित्र स्वीकृत नहीं हुआ था। वहीं, आरिश खान ने पीलीभीत बाईपास रोड पर बिना नक्शा स्वीकृत कराए आरिश लॉन नाम से बरातघर बनवाया था। प्रवर्तन दल ने सभी के खिलाफ उप्र नगर नियेाजन एवं विकास अधिनियम तथा भवन उपविधियों के अनुसार कार्रवाई की।

इसके पहले भी बीडीओ ने शहर के कई व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की थी। इन व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का निर्माण नक्शे के हिसाब से नहीं पाया गया था। इस पर बीडीए ने इन्हें सील कर दिया था। हालांकि इसके पहले बीडीए के अधिकारियों की मिलीभगत से ये धड़ल्ले से चल रहे थे लेकिन जब से जोगिंदर सिहं बीडीए वीसी बनकर आए हैं। वह शहर के अवैध निर्माण पर तेजी से कार्रवाई कर रहे हैं। इसको लेकर अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.