Move to Jagran APP

Human Trafficking Unit News : शाहजहांपुर में 55 लापता लाेगाें की तलाश करेगा ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाना, एसपी करेंगे माॅनीटरिंग

Human Trafficking Unit News मानव तस्करी की रोकथाम के लिए पुलिस लाइंस में खोले गए ह्मूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने में जल्द ही 55 मुकदमे स्थानांतरित किए जाएंगे। यह सभी मुकदमा लापता चल रहे लोगों की बरामदगी को लेकर जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 03:29 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 03:29 PM (IST)
Human Trafficking Unit News : शाहजहांपुर में 55 लापता लाेगाें की तलाश करेगा ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाना, एसपी करेंगे माॅनीटरिंग
Human Trafficking Unit News : शाहजहांपुर में 55 लापता लाेगाें की तलाश करेगा ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाना

बरेली, जेएनएन। Human Trafficking Unit News : मानव तस्करी की रोकथाम के लिए पुलिस लाइंस में खोले गए ह्मूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने में जल्द ही 55 मुकदमे स्थानांतरित किए जाएंगे। यह सभी मुकदमा लापता चल रहे लोगों की बरामदगी को लेकर जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज है।

loksabha election banner

अपराध नियंत्रण को लेकर प्रदेश में जो 23 ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने खोलने की मंजूरी मिली है उसमे शाहजहांपुर जिला भी शामिल है। 28 मई को एसपी एस आनंद ने थाने का उदघाटन करते हुए यहां प्रभारी निरीक्षक नरेश पाल के रूप में प्रभारी निरीक्षक को नियुक्त कर दिया। इसके अलावा पांच अन्य पुलिसकर्मियों को भी थाने में तैनाती मिली है।

अब एसपी ने जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में गुमशुदगी व अपहरण के दर्ज 55 मुकदमे ह्मूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने में स्थानांतरिक करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा देह व्यापार व बालश्रम के दर्ज मुकदमे जिनकी में अभी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं निकल सकी है। ऐसे मुकदमे भी जल्द इस थाने में स्थानांतरित किए जाने की भी उम्मीद है। ताकि जिले में अपराध का ग्राफ भी गिर सके।

एसओजी बनेगी सहयोगी

लापता लोगों को बरामद कराने में ह्मूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की मदद के लिए एसपी ने एसओजी को सहयोगी के रूप में मदद करने के लिए लगाया है। क्योंकि कई प्रकरण की एसओजी जांच कर रही है। इससे विवेचना करने में ह्मूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने की पुलिस को मदद मिल सकेगी।

55 लोग जो लापता चल रहे है। उनकी तलाश के लिए ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट थाने में मुकदमे इसी सप्ताह स्थानांतरित कर दिए जाएंगे। नियमित मॉनीटरिंग की जाएगी। ताकि सभी लापता को सकुशल बरामद किया जा सके। एस आनंद, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.