Move to Jagran APP

Horoscope 2021 : कारोबारियाें के लिए उन्नित दायक रहेगा छठा चंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

Horoscope 2021 ज्योतिष के अनुसार छठा चंद्रमा रासायनिक पदार्थ के कारोबारियों के लिए खासकर उन्नति दायक रहता है ऐसे में दूध तेल आदि के कारोबारियों की चांदी रहेगी और कॉस्मेटिक के व्यापारी भी मौज मैं रहेंगे। मेष मिथुन कर्क तुला के जातकों को भी चंद्रमा सुखदायक रहेगा।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 08:53 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 08:53 AM (IST)
Horoscope 2021 :  कारोबारियाें के लिए उन्नित दायक रहेगा छठा चंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं सितारे
Horoscope 2021 : कारोबारियाें के लिए उन्नित दायक रहेगा छठा चंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

बरेली, जेएनएन। Horoscope 2021 : बरेली की राशि वृषभ है। आज चंद्रमा तुला राशि पर गतिशील है, जो बरेली की राशि से छठे स्थान पर है। ज्योतिष के अनुसार छठा चंद्रमा रासायनिक पदार्थ के कारोबारियों के लिए खासकर उन्नति दायक रहता है, ऐसे में दूध, तेल आदि के कारोबारियों की चांदी रहेगी, और कॉस्मेटिक के व्यापारी भी मौज मैं रहेंगे। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि ऐसे में मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, कुंभ और मीन के जातकों को भी चंद्रमा सुखदायक रहेगा। बता दें आज दशमी तिथि है। इस दिन भूमि, वाहन, प्रॉपर्टी खरीदना शुभ दायक और उन्नति कारक रहेगा। मौसम में ठंडक बढ़ सकती है। प्रशासनिक कार्य मध्यम फल कारक रहेगा। दशमी तिथि सौम्य और शांति का कारक मानी जाती है ऐसे में बरेली में शांति देखने को मिलेगी। अनावश्यक पूर्व दिशा में यात्रा न करें, यदि यात्रा करनी पड़े, तो श्वेत वस्त्र पहने और शिवलिंग पर दूध अर्पित करें। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए सफेद वस्तुओं का दान करें।

loksabha election banner

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - पौष मास, कृष्ण पक्ष

दिन - शुक्रवार

तिथि - दशमी तिथि

नक्षत्र - स्वाति नक्षत्र मध्यान्ह 2:11 तक उपरांत विशाखा नक्षत्र

योग - धृति योग

करण - वणिज करण प्रातः 10:49 तक उपरांत बिष्ट भद्र करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

चर लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:07 से 11:11 तक

शुभ का चौघड़िया मध्यान्ह 12:19 से 1:37 तक

चर का चौघड़िया शाम 4:13 से 5:31 तक

जानिए अपना राशिफल

मेष- किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी। हालांकि आप के खर्चे बढ़ सकते हैं। आपका खाली वक्त आज किसी गैर जरूरी काम में खराब हो सकता है। तनाव से बचने के लिए कुछ वक्त बच्चों के साथ गुजारे ,लेकिन आराम के लिए आज का समय बहुत कम रहेगा, क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रख सकते हैं। वैवाहिक जीवन बेहतरीन रहने के संकेत हैं। हनुमान चालीसा का पाठ मस्तक पर केसर का तिलक लगाना आपके लिए और ज्यादा उन्नति कारक होगा।

वृषभ - जीवनसाथी की खराब तबीयत के कारण आज आपका धन खर्च हो सकता है, लेकिन आपको इसको लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। स्थितियां जल्द ही अनुकूल होंगी। घरेलू काम थका देने वाला होगा, इस वजह से भी मानसिक तनाव बढ़ सकता है। रोमांस के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं है। आने वाले कुछ दिनों में बहुत से अच्छे मौके आपके हाथ लगेंगे। सफेद वस्त्र पहनने से मस्तक पर सफेद चंदन लगाने से ऊर्जा का स्तर बेहतर होगा।

मिथुन - ग्रह नक्षत्रों की चाल आपके लिए अच्छी नहीं है। आज के दिन आपको अपने धन को बहुत सुरक्षित रखना होगा। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौका है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्ति के संपर्क में लाएगा। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे, इससे आपके मन को शांति मिलेगी। मौज मस्ती की यात्राएं और सामाजिक मेलजोल आपको खुश रखेगा। वैवाहिक जीवन का स्तर बेहतरीन रहने की उम्मीद है। भगवान सूर्य को जल में रोली, लाल पुष्प डालकर अर्पण करें, सकारात्मक उर्जा बढ़ेगी।

कर्क - परिवार के किसी सदस्य के बीमार पड़ने की वजह से आपको आर्थिक परेशानियां सकती हैं, हालांकि इस वक्त आपको धन से ज्यादा उनकी सेहत की चिंता करनी चाहिए। आपको उदार और स्नेह से भरे प्यार का तोहफा मिल सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएगा। अच्छा समय भी आने वाला है, और आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का भी अनुभव करेंगे। जीवन साथी वाकई आपके लिए फरिश्तों की तरह है, इसका आपको आज एहसास होगा। पीले वस्त्र पहने, भोजन में पीली वस्तुओं का सेवन करने से लाभ होगा।

सिंह - जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था, आज उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है। बच्चों के साथ कोई योजना बनाने के लिए अच्छा दिन है। आप कोई नई पुस्तक का अध्ययन कर सकते हैं, जिसका आपको लाभ होगा ।आप अपने तेज और सक्रिय दिमाग की वजह से कुछ भी आसानी से आज सरलता से सीख सकते हैं। वैवाहिक जीवन बढ़िया रहेगा। गंगा जल को घर में छिड़कना, फायदेमंद साबित होगा।

कन्या - जेवर और एंटीक में निवेश फायदेमंद रहेगा, और समृद्धि की ओर ले कर जाएगा ।कुल मिलाकर फायदेमंद दिन है। आज बाहर निकले, और नए मौके की तलाश करें। इस राशि के जातक आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे। दिन की शुरुआत आप योग ध्यान से कर सकते हैं, ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा, और सारे दिन आपने उर्जा रहेगी। जीवन साथी के साथ सारे मनमुटाव खत्म होंगे। खीर बनाकर लक्ष्मी माता का भोग लगाएं, लाभ होगा।

तुला - जो लोग दुग्ध उद्योग से जुड़े हैं, उन्हें आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है ग्लानि और पछतावे में वक्त बर्बाद ना करें, बल्कि जिंदगी से सीखने की कोशिश करें। आपके प्रिय जीवनसाथी का फोन आपका दिन बना देगा। योग्य कर्मियों की पदोन्नति या आर्थिक मुनाफा हो सकता है। आज अपने करीबी लोग आपके करीब आने की कोशिश करेंगे। आज आपको महसूस होगा, कि आपका जीवन साथी इससे बेहतर पहले कभी नहीं हुआ। पीला रुमाल जेब में रखें लाभ होगा।

वृश्चिक - धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है। दोस्त शाम के समय कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन खुशनुमा कर देंगे। आज आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में जरूर रंग दिखाएगी। इस राशि के जातक आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे। दूसरों के लिए खराब नियत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, यह आपकी क्षमताओं को खत्म करेंगे, लेकिन अपने हमदम के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे। गाय को हरा चारा खिलाना, आप के समय को बेहतरीन करेगा।

धनु - आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं, और उस सलाह को जिंदगी में भी जगह दे सकते हैं। आज शाम के समय रिश्तेदार या दोस्त घर पर आ सकते हैं। आपका वर्चस्व वादी रवैया आलोचना की वजह बन सकता है। दिन की शुरुआत भले ही खराब रहे, लेकिन जैसे जैसे दिन आगे बढ़ेगा, आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। बीमारी आपकी उदासी की वजह हो सकती है। जीवन साथी के साथ आज का दिन बड़ा बेहतरीन गुजरेगा। भोलेनाथ पर दूध चढ़ाना, स्वास्थ्य के लिए शुभ रहेगा।

मकर - आकस्मिक मुनाफे या सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। परिवार की स्थिति आज वैसी नहीं रहेगी, जैसा आप सोचते हैं। घर में किसी बात को लेकर कलह होने की भी संभावना रहेगी, ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। कार्यक्षेत्र में अचानक आपके काम की छानबीन हो सकती है, ऐसे में कोई गलती ना करें। इस राशि के कारोबारी आज अपने कारोबार को नई दिशा देने के बारे में विचार कर सकते हैं। आपका सकारात्मक रुख आपके आसपास के लोगों को भी प्रभावित करेगा। आज जीवनसाथी आपकी तारीफ करेगा। केले के फल भगवान विष्णु को चढ़ाएं, और दान करें, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कुम्भ - अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो, अपने कीमती सामान का ध्यान रखें, उसके चोरी होने की संभावना रहेगी, खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभाल कर रखें। सेमिनार और गोष्ठियों में हिस्सा लेकर आज आप कई नए विचार पा सकते हैं। जीवनसाथी के प्रति स्नेह बढ़ेगा। मां भगवती पर अनार चढ़ाएं, और लाल पुष्प चढ़ाए, स्थिति और बेहतर होगी।

मीन - दफ्तर में कोई आपकी योजना में अड़ंगा का लगा सकता है, इसलिए चारों तरफ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहना होगा। आज आपको अपने कामों को समय पर निपटाने की कोशिश करनी चाहिए। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। खास लोग ऐसे किसी भी योजना में रुपए लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नजर आए, और विशेष हो। अपने फैसले बच्चों पर थोपना उन्हें नाराज कर सकता है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा। गुरुदेव की पूजा, इष्टदेव की आराधना, आपको लाभ देगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.