Move to Jagran APP

Horoscope 2021: नींंव रखने से आज होगा फायदा, जानिए शिवलिंग पर क्या चढ़ाने से होगा धन का आगमन

Horoscope 2021 बरेली की आय में वृद्धि होने के संकेत हैं। किसी नई कार्ययोजना की नींव रखी जा सकती है। शिवलिंग पर काले तिल दूध और बेलपत्र चढ़ाने से धन का आगमन तेजी से बढ़ेगा। स्वास्थ्य लाभ हेतु जल में कुशा डाल कर शिवलिंग पर अर्पित करें।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 09:37 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 09:37 AM (IST)
Horoscope 2021: नींंव रखने से आज होगा फायदा, जानिए शिवलिंग पर क्या चढ़ाने से होगा धन का आगमन
Horoscope 2021: जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

बरेली, जेएनएन। Horoscope 2021: बरेली की राशि वृषभ है और ,चंद्रमा भी वृषभ राशि में ही गतिशील है जो कि, उच्च का चंद्रमा है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि यह उच्च का चंद्रमा कारोबारियों के लिए विशेष लाभदायक एवं उन्नति कारक है। व्यापारी वर्ग को विशेष फायदा होने की उम्मीद है। आज द्वादशी है चावल अवश्य खाएं, इससे धन की बढ़ोतरी होती है। आज मीन, मेष, मिथुन, कन्या और वृश्चिक राशि के जातकों की मौज रहेगी। मौसम प्रतिकूल रहेगा। प्रशासनिक तंत्र भी दुरुस्त होगा। बरेली की आय में वृद्धि होने के संकेत हैं। किसी नई कार्ययोजना की नींव रखी जा सकती है। शिवलिंग पर काले तिल, दूध और बेलपत्र चढ़ाने से धन का आगमन तेजी से बढ़ेगा। स्वास्थ्य लाभ हेतु जल में कुशा डाल कर शिवलिंग पर अर्पित करें और फल निर्धनों को बांटे।

loksabha election banner

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - पौष मास , शुक्ल पक्ष

दिन - सोमवार

तिथि - द्वादशी तिथि

नक्षत्र - मृगशिरा नक्षत्र

योग - ऐन्द्र योग

करण - बव करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:05 से 8:25 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 9:45 से 11:05 तक

चर लाभ अमृत चर का चौघड़िया मध्यान्ह 1:45 से रात्रि 7:25 तक

राशिफल

मेष- कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा। बच्चे आपको घरेलू कामकाज निपटाने में मदद करेंगे। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है। आज आपका वैवाहिक जीवन हंसी, खुशी प्यार और उल्लास का केंद्र बन सकता है ।भगवान सूर्य को अर्घ दे, और केसर का तिलक लगाएं, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

वृषभ - आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है ,इससे आपको काफी खुशी होगी। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। आज अहम काम आप निपटाने में सक्षम होंगे। दूसरों के साथ खुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। वैवाहिक जीवन के सबसे ज्यादा स्नेह पूर्ण दिनों में से एक हो सकता है। सफेद रुमाल जेब में रखना लाभदायक होगा।

मिथुन - जरूरत से ज्यादा खर्च करने और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं से बचें ।नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है ।इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी मदद ले। आज अपने प्रिय को माफ करना ना भूलें। कार्यक्षेत्र में आवश्यकता से अधिक बोलने से बचना चाहिए नहीं तो, छवि धूमिल हो सकती है। किसी पुराने निवेश की वजह से कुछ घाटा होने की संभावना है। वैवाहिक जीवन बेहतरीन है। अपने इष्ट देव को पीले पुष्प चढ़ाएं, इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कर्क - आप की लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे ,और इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ हो सकता है लेकिन, आपको परिवार के तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। वैवाहिक जीवन में कुछ मुश्किलें हो सकती हैं। आज आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे। केतु मंत्र का जप कम से कम 11 बार करें, स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

सिंह - आज आपके माता-पिता में से कोई आपको धन की बचत करने को लेकर लेक्चर दे सकता है। उनकी बातों को गौर से सुनने की जरूरत है, और सुनना ही लाभकारी साबित होगा। किसी तरह की साझेदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बार जरूर सुने। आज का दिन उन्माद से भर जाने का है क्योंकि, आप अपने जीवन साथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे। अधिक से अधिक सूर्य की धूप ले ऊर्जा का संचार होगा।

कन्या - अपने वजन को काबू में रखें, और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम का सहारा ले। खर्चो पर काबू करने की कोशिश करें सिर्फ, जरूरी चीजें ही खरीदें ।आपकी स्वच्छंद जीवन शैली घर में तनाव पैदा कर सकती है इसलिए, देर रात तक बाहर रहने और ज्यादा खर्च करने से बचें। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। और जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे वह आपको, उम्मीद से ज्यादा फायदा कर देंगे। वैवाहिक जीवन प्यार उल्लास का केंद्र बन सकता है। काली सफेद गाय को हरा चारा खिलाने से लाभ होगा।

तुला - माता पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में कामयाब रहेंगे।अगर आप दफ्तर में अतिरिक्त समय लगाएंगे तो आपकी घरेलू जिंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यवसाय के प्रति उत्साही होंगे। जीवन साथी की तरफ से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ना मुमकिन है। सफेद चंदन का तिलक मस्तक ब नाभिस्थल पर करने से ,परिवारिक जीवन अच्छा रहेगा।

वृश्चिक - आपको धन लाभ होने की संभावना है। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की जरूरत है। आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है। कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवन साथी की याद को तरोताजा कर सकता है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं, सकारात्मक ऊर्जा बढ़ेगी।

धनु - पारिवारिक सदस्यों की मदद आपकी जरूरतों का ख्याल रखेगी। प्यार के नजरिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनंद लेने में सफल रहेंगे। इस राशि के जातक आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे। आज परिश्रम करेंगे तो ही, कमाई में इजाफा होगा। जीवनसाथी की ओर से शुभ संकेत हैं। त्रिफला का सेवन किसी भी रूप में करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मकर - आज आपको अपने भाई और बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। आपका आकर्षक स्वभाव और खुशमिजाज व्यक्तित्व नए दोस्तों को बनाने में आपकी मदद करेगा। आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। खास तौर पर आप किसी का विरोध करें तो, सोच समझ कर करें। वैवाहिक स्तर बेहतरीन है। कन्याओं को फल बांटने से लाभ होगा।

कुम्भ - आज आप किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे, आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर होंगी। नव युवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की जरूरत हो सकती है। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। आज आप अपने जीवन साथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुजार सकेंगे। धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने से लाइफ अच्छी होगी।

मीन - आज सफलता का मंत्र यह है कि, उन लोगों की सलाह पर पैसा लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हो और अनुभवी हो। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। यदि कोई समस्या है तो उसे टाले नहीं, बल्कि, जल्दी से जल्दी उसका समाधान ढूंढने की कोशिश करें। दीर्घअवधि में कामकाज के सिलसिले में की गई यात्रा फायदेमंद साबित होगी। वैवाहिक रिश्ता बेहतरीन है। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करने से फैमिली लाइफ में खुशियां बढ़ेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.