Move to Jagran APP

Horoscope 2021 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

Horoscope 2021 बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा प्रात 908 तक वृश्चिक राशि में रहेगा उपरांत धनु राशि में गतिशील होगा जो कि बरेली की राशि से आठवां चंद्रमा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आठवां चंद्रमा कष्ट कारक माना गया है

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 07:54 AM (IST)
Horoscope 2021 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे
Horoscope 2021 : जानिए आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहते हैं सितारे

बरेली, जेएनएन। Horoscope 2021 : बरेली की राशि वृषभ है, और चंद्रमा प्रात 9:08 तक वृश्चिक राशि में रहेगा, उपरांत धनु राशि में गतिशील होगा, जो कि बरेली की राशि से आठवां चंद्रमा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आठवां चंद्रमा कष्ट कारक माना गया है। बता दे आठवां चंद्रमा रोग कारक होता है, ऐसे में बुजुर्ग और रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि धनु राशि का चंद्रमा खुदरा व्यापार, शेयर मार्केट, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक, किराना व्यापारियों के लिए विशेष लाभदायक होगा। सिंह, कन्या, वृश्चिक, मकर और कुंभ इन पांच राशि के जातकों की मौज रहेगी। आज कपड़ा , इलेक्ट्रॉनिक, किराना सामान खरीदने के लिए अच्छा दिन है। आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए शिवलिंग पर दूध बेलपत्र और काले तिल अर्पण करें।

prime article banner

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - पौष मास , कृष्ण पक्ष

दिन - सोमवार

तिथि - त्रयोदशी तिथि

नक्षत्र - जेष्ठा नक्षत्र प्रात 9:08 तक उपरांत मूल नक्षत्र

योग - वृद्धि योग प्रात 8:38 तक उपरांत ध्रुव योग

करण - वणिज करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

अमृत का चौघड़िया प्रातः 7:07 से 8:26 तक

शुभ का चौघड़िया प्रातः 9:44 से 11:02 तक

चर लाभ अमृत चर का चौघड़िया मध्यान्ह 1:39 से रात्रि 7:15 तक

आज का राशिफल

मेष- आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक्त जल्दबाजी में फैसला न ले। यह एक उम्दा दिनों में से एक दिन है। कार्य क्षेत्र में आप अच्छा महसूस करेंगे। आज आपके सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे, और बड़े अधिकारी आपके काम से खुश होंगे। कारोबारी भी आज कारोबार में अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। भाग्य पर निर्भर ना रहें, और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें। कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवन साथी की यादों को तरोताजा कर सकता है। स्वास्थ्य लाभ के लिए सूर्योदय के समय प्राणायाम, व्यायाम करें।

वृषभ - सैर सपाटा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है, जो आपकी ऊर्जा और उत्साह को तरोताजा कर देगा। इस राशि के कारोबारी आज किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में आ सकते हैं। जॉब करने वाले जातकों को आज कार्य क्षेत्र में सोच समझकर चलने की जरूरत है। किसी नए काम के आगाज के लिए आपको पहले अनुभवी लोगों से बात करनी चाहिए। आपको कामकाज के मोर्चे पर धक्का लग सकता है क्योंकि, आज आपकी सेहत आपके अनुकूल नहीं है। आज धैर्य और होशियारी से काम करने की जरूरत है। हरी मूंग का खाने में प्रयोग करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन - दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। कार्य क्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। बिना वजह के कुछ लोगों के साथ आज उलझ सकते हैं, ऐसा करना आपके मूड को तो खराब करेगा ही, साथ ही इससे आपका कीमती वक्त भी बर्बाद होगा। स्वास्थ्य के हालात आज बेहतर रहेंगे। वैवाहिक स्तर बढ़िया रहेगा। इष्ट देव की पूजा करने से ,उनका ध्यान, अर्चन करने से पारिवारिक, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

कर्क - आज ना सिर्फ अजनबीयों से बल्कि दोस्तों से भी सावधान रहने की जरूरत है। आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। आज क्रोध और मदिरापान से दूर रहना होगा अन्यथा नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी की ओर से कोई बढ़िया सर प्राइज मिल सकती है। हनुमान जी की पूजा, अर्चना, लड्डू प्रसाद चढ़ाना, आज आपकी दिक्कतों को दूर करेगा

सिंह - रियल एस्टेट संबंधी निवेश आपको अच्छा खासा मुनाफा देंगे। दफ्तर में आपका सहयोगी रवैया निश्चित परिणाम लाएगा। आपको कई और जिम्मेदारी मिल सकती हैं ,और कंपनी में ऊंचा ओहदा मिलने की संभावना है। मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आपका जीवन साथी बिना जाने कुछ ऐसा खास काम कर सकता है, जिससे आप कभी भुला नहीं पाएंगे। गुरुदेव की पूजा, आराधना और दूध का दान करने से, आर्थिक गतिविधियों में और ज्यादा सुधार होगा।

कन्या - ऐसे विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें, जो आपके और परिजनों के बीच गतिरोध पैदा कर सकते हैं। दूसरों को खुशियां देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाने में सक्षम होंगे। इस राशि के जातकों का आज खुद के लिए काफी समय मिलेगा, इसका सदुपयोग कर सकते हैं। कोई आध्यात्मिक पुस्तक का अध्ययन आपको मार्गदर्शन करा सकता है। आर्थिक तौर पर सिर्फ और सिर्फ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। शादीशुदा जिंदगी आपके लिए वाकई खुशनसीबी लेकर आई है, यह महसूस आपको होगा। चंद्रमा की चांदनी में 15 से 20 मिनट बैठना, स्वास्थ्य के लिए उत्तम रहेगा।

तुला - बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इन्वेस्ट किया था ,उसका फायदा आज आपको मिल सकता है। अगर आप यात्रा कर रहे हैं, तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। बच्चे भविष्य की योजनाएं बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज्यादा समय बिता कर आप को नाराज कर सकते हैं। आज जीवनसाथी के प्रति सच्चे प्यार का एहसास होगा। काला सफेद ,काला कंबल किसी धार्मिक स्थान पर दान देने से आर्थिक स्वास्थ्य बेहतर होगा।

वृश्चिक - अतिरिक्त आय के लिए अपनी सृजनात्मक विचारों का सहारा ले। अपनी बातों पर काबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े बुजुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातों में समय बर्बाद ना करें। आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। जीवनसाथी के प्रति स्नेह आज बेहतर होगा। रेवडिय़ां बांटने से आर्थिक, लाइफ बेहतर होगी।

धनु - व्यर्थ की चिंताएं और परेशानियां आपके शरीर पर नकारात्मक असर डाल सकती हैं, और त्वचा से जुड़ी समस्याएं पैदा कर सकती है। पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। बिना कुछ खास किए आसानी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। लेकिन कोई आपका मूड खराब कर सकता है, खुद पर काबू रखें, किसी अनजान शख्स से बहस होने की आशंका है। आपके जीवनसाथी की सेहत के चलते अगर कोई योजना रद्द हो जाए तो, चिंता ना करें। तांबे के बर्तन में रात भर रखा पानी पीना स्वास्थ्य और ऊर्जा के लिए अच्छा होगा।

मकर - अगर सूझबूझ से काम ले तो, आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। अगर आप हुक्म चलाने की कोशिश करेंगे तो, आपके और आपके प्रिय के बीच काफी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौके मिलेंगे। किसी करीबी के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है, और आपका मूड खराब हो सकता है, लेकिन दिन के अंत में ऊर्जा बढ़ जाएगी। कुछ दिलचस्प पढ़ कर थोड़ी दिमागी कसरत करें। वैवाहिक स्तर बढ़िया रहेगा। शिवलिंग पर ॐ नमः शिवाय बोलकर जल अर्पण करें और काले तिल चढ़ाएं, लाभ होगा।

कुम्भ - व्यापार में आज अच्छा खासा मुनाफा होने की उम्मीद है। आज आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाइयां दे सकते हैं। लेन-देन के लिए अच्छा मौका है। नए ग्राहकों से बात करें। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। मौज मस्ती और मनपसंद काम करने का आज का दिन है। अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं तो, यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है। भगवान सूर्यदेव को अर्घ्य और मस्तक पर केसर लगाने से ऊर्जा के स्तर और ऊंचा होगा।

मीन - आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज्यादा मुश्किल बना देगा। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुखी कर सकता है। कोई भी नई परियोजना शुरू करने से पहले उनकी सलाह लें। व्यवसाय में किसी धोखेबाज से बचने के लिए अपने आंख कान खुले रखें। संभव है आपके जीवनसाथी की वजह से आपकी प्रतिष्ठा को थोड़ी ठेस पहुंचेगी। गणेश जी के चित्र पर दूर्वा घास अर्पण करें, इससे आर्थिक स्थिति और परिवारिक संबंधों में सुधार होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.