Move to Jagran APP

Todays Horoscope : कारोबारियों के लिए लाभदायक है चंंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

Todays Horoscope बरेली की राशि वृषभ है और चंद्रमा मध्यान्ह 1.37 तक मिथुन राशि में रहेगा उपरांत कर्क राशि में प्रवेश करेगा। ऐसे में बरेली के लिए मध्यान्ह तक दूसरा उपरांत तीसरा चंद्रमा रहेगा। द्वितीय चंद्रमा कारोबारियों के लिए लाभदायक और व्यापार में वृद्धि कारक है

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 31 Dec 2020 11:36 AM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 11:36 AM (IST)
Todays Horoscope : कारोबारियों के लिए लाभदायक है चंंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं सितारे
Horoscope 2020 : कारोबारियों के लिए लाभदायक है चंंद्रमा, जानिए क्या कहते हैं सितारे

बरेली , जेएनएन । Todays Horoscope :   बरेली की राशि वृषभ है, और चंद्रमा मध्यान्ह 1.37 तक मिथुन राशि में रहेगा, उपरांत कर्क राशि में प्रवेश करेगा। ऐसे में बरेली के लिए मध्यान्ह तक दूसरा उपरांत तीसरा चंद्रमा रहेगा। द्वितीय चंद्रमा कारोबारियों के लिए लाभदायक और व्यापार में वृद्धि कारक है, वहीं दोपहर के बाद की स्थिति में रोग बढ़ने की संभावना रहेगी। ज्योतिषाचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते है कि ऐसे में बुजुर्गों और बच्चों के लिए सावधान रहने की जरूरत है। खास करके महिलाओं को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। मौसम में ठंडक बरकरार रहेगी। कोहरा छा सकता है। जल तत्व के धान्य कारोबारियों के लिए आज का दिन बहुत ही उन्नति कारक रहेगा। दोपहर तक पूर्व में यात्रा न करें, दोपहर के बाद दक्षिण में यात्रा से बचें। अगर यात्रा करनी पड़े, तो पीला चंदन मस्तक पर लगाएं, या पीले वस्त्र पहन कर निकले।

loksabha election banner

आज का पंचांग

विक्रमी संवत - 2077

शाके - 1942

मास - पौष मास , कृष्ण पक्ष

दिन - गुरुवार

तिथि - प्रतिपदा तिथि प्रातः 9.29 बजे तक उपरांत द्वितीय तिथि

नक्षत्र - पुनर्वसु नक्षत्र

योग - ऐन्द्र योग मध्यान्ह 2.50 बजे तक उपरांत वैधृति योग

करण - कौलव करण प्रातः 9.29 बजे तक उपरांत तैतुल करण

किसी भी शुभ कार्य का समय

शुभ का चौघड़िया प्रातः 7.06 से 8.30 बजे तक

चर लाभ अमृत का चौघड़िया प्रातः 10.58 बजे से मध्यान्ह 2.51बजे तक

शुभ अमृत चर का चौघड़िया शाम 4.08 से रात्रि 8.51 बजे तक

राशिफल

मेष- नई गतिविधियां और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। आज फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकना है। दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा। प्रेम जीवन में आशा की नई किरण आएगी। इस राशि के जातक खाली वक्त में आज किसी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर सकते हैं। शादीशुदा लोगो को जिंदगी की अहमियत का एहसास होगा। केले के वृक्ष को जल से सीचें, लाभ होगा।

वृषभ - अगर आपका धन से जुड़ा कोई मामला कोर्ट, कचहरी में अटका था, तो आज उसमें आपको विजय प्राप्त होगी। आपको धन लाभ होने के भी संकेत है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा। लेकिन आज का दिन समझ बूझ के कदम उठाने का दिन है ।अपने किसी मित्र के साथ आज का समय बिता सकते हैं, लेकिन शराब का सेवन करने से बचें, नहीं तो भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। पीले वस्त्र पहनने से लाभ होगा।

मिथुन - आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपने पैसों को संभाल कर रखें। आज आपका बटुआ भी खो सकता है। कुछ लोगों को कार्यक्षेत्र में तरक्की भी होगी। आपको और आपके जीवन साथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की जरूरत है। सेहत से जुड़ी परेशानियां असहजता का कारण बन सकती हैं। तुलसी के वृक्ष के नीचे दीप- दान करने से लाभ होगा।

कर्क - आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, इस सलाह पर आप अमल भी कर सकते हैं ,और आपको धन लाभ जरूर होगा। लेकिन अपने प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड खराब हो सकता है। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। आपके जीवनसाथी के मांगे तनाव का कारण बन सकती हैं। सफलता करीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। भोजन में पीली वस्तुओं का सेवन करें, इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

सिंह - रात के समय आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है, क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आज आपको वापस मिल सकता है। दोस्तों का साथ राहत देगा। किसी नई परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार करें। यात्राएं सुखद और आनंददायक होंगी। जीवनसाथी आज आपके लिए बहुत कुछ खास करने वाला है। गंगाजल को घर में छिड़कना लाभकारी होगा।

कन्या - जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है, इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। पड़ोसियों का दखल शादीशुदा जिंदगी में दिक्कत पैदा करने की कोशिश करता है। आज प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ेगा। गरीबों को मिठाई खिलाने से लाभ होगा।

तुला - अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा। अपनी छुपी खासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतर बना सकते हैं। आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। स्वास्थ्य लाभ के लिए पीला रुमाल जेब में जरूर रखें।

वृश्चिक - आज ऑफिस में सब के साथ ढंग से व्यवहार करें, अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपकी जॉब भी जा सकती है। आपकी ऊर्जा के स्तर को ऊंचा रहेगा, क्योंकि आपका प्रिय आपके लिए बहुत सारी खुशी के वजह साबित होगा। करियर में बदलाव के नजरिए से यह दिन लाभदायक साबित होगा। आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। भगवती दुर्गा की पूजा अर्चना लाभकारी साबित होगी।

धनु - आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। आपकी परेशानी आपके लिए खासी बड़ी हो सकती है। सहकर्मियों वरिष्ठो से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा, लेकिन गुस्से पर काबू रखें। बांके बिहारी की पूजा अर्चना लाभकारी साबित होगी।

मकर - आपकी कोई पुरानी बीमारी आज आपको परेशान कर सकती है। जिसकी वजह से आपको हॉस्पिटल भी जाना पड़ सकता है, और आपका काफी धन भी खर्च होगा। कुछ घरेलू सामान या गहने खरीद सकते हैं। नए कामों को पूरा करने में आपको महिला सहकर्मी से ज्यादा उम्मीद है। अनार को मां दुर्गा को चढ़ाने से ऊर्जा के स्तर ऊंचा होगा।

कुम्भ - पारिवारिक जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको मानसिक तनाव दे सकता है, ऊर्जा स्तर ही बेहतर रहेगा। कमाई में इजाफा होने के संकेत है। आपके पास घरवालों या अपने दोस्तों के लिए टाइम नहीं है, तो आपका मन खराब हो सकता है। अलग-अलग नजरिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता है। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ लाभकारी होगा।

मीन - पैसा अचानक आज आपके पास आएगा, जो आपके खर्च और बिल आदि को संभाल लेगा। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़कर आज के दिन को आप अच्छी तरह व्यतीत कर सकते हैं। दिन फायदेमंद साबित होगा। इष्ट देव की पूजा अर्चना लाभकारी साबित होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.