Move to Jagran APP

विदेशी निवेशक बहुत जल्द बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर में करेंगे निवेश, आइआइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बातों से मिल रहा बल

Foreign investors coming to Bareilly बदायूं बरेली और शाहजहांपुर के पास से गुजर रहा गंगा एक्सप्रेस-वे क्षेत्र में विदेशी निवेशकों के आने का माध्यम बनेगा। बड़ी कंपनियों के गोदाम यहां बनेंगे। औद्याेगिक क्लस्टर तैयार होंगे। इससे क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर मुहैया होंगे।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 02:05 PM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 02:05 PM (IST)
विदेशी निवेशक बहुत जल्द बरेली, बदायूं और शाहजहांपुर में करेंगे निवेश, आइआइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बातों से मिल रहा बल
आइआइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष को औद्याेगिक क्लस्टर की उम्मीद

बरेली, जेएनएन। Foreign investors coming to Bareilly : बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर के पास से गुजर रहा गंगा एक्सप्रेस-वे क्षेत्र में विदेशी निवेशकों के आने का माध्यम बनेगा। बड़ी कंपनियों के गोदाम यहां बनेंगे। औद्याेगिक क्लस्टर तैयार होंगे। इससे क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर मुहैया होंगे। इससे ना सिर्फ बरेली मंडल बल्कि प्रदेश में उद्योग धंधों का विकास होगा। यह मानना है इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन और जेम पोर्टल के संयुक्त कार्यक्रम में आए आइआइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार अग्रवाल का।

loksabha election banner

अशोक अग्रवाल ने कहा कि शासन से गंगा एक्सप्रेस वे के किनारे औद्योगिक क्लस्टर बनाने की उम्मीदों के बारे में उद्यमियों के विचार मांगे गए हैं। इस पर विमर्श करके प्रसताव भेजे जाएंगे। मूल रूप से शाहजहांपुर के निवासी अशोक अग्रवाल ने कहा कि एयरपोर्ट बनने से बरेली से अन्य शहरों और विदेशों की कनेक्टीविटी बढ़ेगी। इसका लाभ भी क्षेत्र के लोगों को होगा। उन्होंने कहा कि जेम पोर्टल पर उत्पादकों का रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है, क्योंकि जब शासन को कुछ भी खरीदने की जरूरत होगी तो उत्पादकों के पास इसकी सूचना पहुंच जाएगी। जेम पोर्टल के रजिस्ट्रेशन में तमाम तकनीकि पेच होते हैं, जिन्हें प्रशिक्षण के माध्यम से सुलझाने का प्रयास किया गया। जेम पोर्टल से उत्पादों को अच्छा बाजार मिलेगा।

उद्यमी बोले, गेमचेंजर साबित होगा जेम पोर्टल : जेम पोर्टल का प्रशिक्षण लेने पहुंचे उद्यमियों से जब इस बाबत बात की गई तो उन्होंने बताया कि यह गेमचेंजर साबित होगा। इससे उद्यमियों को एक मंच मिलेगा, जिससे वे अपने उत्पादों को सरकारी विभागों में आसानी से विक्रय कर सकेंगे।

सरकारी खरीद में एमएसएमई को मिलेगा बढ़ावाः बरेली के संयुक्त आयुक्त उद्योग ऋषिरंजन गोयल ने बताया कि सेमिनार में सरकारी खरीद में एमएसएमई को बढ़ावा दिए जाने के लिए प्रदेश एवं केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी गई। उद्यमियों की जिज्ञासाओं को सुना गया और उनको शांत किया गया। इससे सरकारी खरीद में एमएसएमई को बढ़ावा मिलेगा।

सरकारी खरीद में आएगी पारदर्शिता : आइआइए बरेली के चैप्टर चेयरमैन नीरज गोयल ने बताया कि जेम पोर्टल के बारे में जानकारी देने वाली इस वर्कशाप से जेम पोर्टल पर आने वाले टेंडर में आ रही समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। इससे उद्योगों को बढ़ावा मिलने के साथ ही सरकारी खरीद में पारदर्शिता आएगी।

पूरे प्रदेश में प्रसारित की गई वर्कशापः बरेली चैंबर आफ कामर्स के अध्यक्ष अभिनव अग्रवाल ने बताया कि जेम पोर्टल का प्रशिक्षण देना एक अच्छी पहल है। जूम एप से पूरे प्रदेश में इस वर्कशाप को प्रसारित किया गया है। हम लोगों के सवालों के सहजता से उत्तर मिल गए। इसके लिए आइआइए धन्यवाद की पात्र है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.