Move to Jagran APP

मिली पुलों की सौगात, सुगम होगा यातायात

जल्द ही जिले में विकास की योजनाएं परवान चढ़ेंगी। बरसों से आवागमन में दुश्वारियों से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 09:05 PM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 02:07 AM (IST)
मिली पुलों की सौगात, सुगम होगा यातायात
मिली पुलों की सौगात, सुगम होगा यातायात

जागरण संवाददाता, बरेली: जल्द ही जिले में विकास की योजनाएं परवान चढ़ेंगी। बरसों से आवागमन में दुश्वारियों से जूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी। जिले के जनप्रतिनिधियों का कहना है कि कुछ पुलों का प्रस्ताव पहले से स्वीकृत था, लेकिन कुछ अड़चनें थीं। नई सरकार में प्रयास कर सभी अड़चनें दूर करा दी गई हैं। जल्द ही इन पर काम शुरू होगा। इस बार आमजन के लिए जनप्रतिनिधियों की ओर से यही दीपावली का तोहफा होगा। सुगम होगा मीरगंज से आंवला आना-जाना

loksabha election banner

मीरगंज तहसील में गोरा हेमराजपुर में रामगंगा नदी पर पुल की मांग लंबे समय से की जा रही थी। वर्ष 2012 में पुल का निर्माण शुरू हुआ, लेकिन नदी का बहाव बदल गया, जिससे निर्माण कार्य रुक गया था। पिछले दिनों पुल का रिवाइज एस्टीमेट स्वीकृत करा दिया गया है। दिसंबर माह से इस पर काम शुरू होगा। इससे आने वाले समय में मीरगंज-आंवला तहसीलें सीधे जुड़ जाएंगी।

-संतोष गंगवार, सांसद, बरेली दो माह में चालू हो जाएगा आइवीआरआइ पुल

इज्जतनगर क्षेत्र में आइवीआरआइ रेलवे क्रॉसिंग पर पुल बन रहा था। कुछ अड़चनों के चलते यहां भी निर्माण कार्य ठप पड़ा था। पिछले दिनों सभी अड़चनें दूर कराते हुए पुल का निर्माण शुरू करा दिया गया है। अगले दो माह में यह पुल पूरी तरह बनकर चालू होने की उम्मीद है। इसके साथ ही इज्जतनगर क्षेत्र में सेटेलाइट की तरह नए बस अड्डे का प्रस्ताव भी शासन को भेजा गया है।

-डॉ. अरुण कुमार, शहर विधायक नगरियां कला-कमालपुर पर स्वीकृत कराया पुल

भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र के नगरियां कला-कमालपुर में किच्छा नदी पर पुल का प्रस्ताव स्वीकृत कराया गया है। इससे शेरगढ़ ब्लॉक के 50 से अधिक गांवों के ग्रामीण लाभान्वित होंगे। मीरगंज तहसील के गांवों के लोगों को भी इस पुल के बनने से सीधा फायदा होगा। इसके अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र में कई बड़ी सड़कों का भी निर्माण कराया गया है।

-बहोरन लाल मौर्या, विधायक, भोजीपुरा पुल संग मिलेगी निर्बाध बिजली आपूर्ति

मीरगंज तहसील में रामगंगा नदी पर आठ वर्ष से निर्माणाधीन पुल का निर्माण फिर से स्वीकृत कराया गया। तहसील में धनेटा के पास 26 करोड़ रुपये की लागत से 132केवी का नया विद्युत उपकेंद्र स्वीकृत कराया है। यह अगले छह माह में बनकर तैयार होगा। इसके बाद तहसील के लोगों को निर्बाध बिजली आपूर्ति हो सकेगी। फतेहगंज पश्चिमी में नए बस अड्डे का प्रस्ताव भी स्वीकृत है।

-डीसी वर्मा, विधायक, मीरगंज भदपुरा में देवा नदी पर पुल का प्रस्ताव भेजा गया

नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र के भदपुरा ब्लॉक के ज्योत जागीर गांव में देवा नदी पर पुल का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इसके अलावा नवाबगंज-बहैर जागीर मार्ग का निर्माण पूर्ण हो गया है। अब महज 20 मिनट में पीलीभीत के बरखेड़ा तक पहुंचा जा सकता है। साथ ही इस मार्ग को मेथी चौराहा से क्यूलडि़या होते हुए बीसलपुर-बरेली मार्ग से जोड़ने का प्रस्ताव स्वीकृत कराया गया है। बिथरी विधानसभा को जोड़ने वाला नवाबगंज-मटकापुर रोड भी स्वीकृत करा दिया है।

-केसर सिंह, विधायक, नवाबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.