Move to Jagran APP

Geetkar Javed Akhtar : गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट में दायर हुआ इस्तगासा, आरएसएस की तुलना तालिबान से करने का लगा आरोप

Geetkaar Javed Akhtar आरएसएस की तुलना तालिबान से करने के आरोप में गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ आरएसएस के कार्यकर्ता ने कोर्ट में इस्तगासा दायर किया है। कस्बा सेथल थाना हाफिजगंज निवासी संजीव गुप्ता ने कोर्ट में परिवाद दायर किया है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 03:57 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 03:57 PM (IST)
Geetkar Javed Akhtar : गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट में दायर हुआ इस्तगासा, आरएसएस की तुलना तालिबान से करने का लगा आरोप
Geetkar Javed Akhtar : गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ कोर्ट में दायर हुआ इस्तगासा

बरेली, जेएनएन। Geetkar Javed Akhtar : आरएसएस की तुलना तालिबान से करने के आरोप में गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ आरएसएस के कार्यकर्ता ने कोर्ट में इस्तगासा दायर किया है। कस्बा सेथल थाना हाफिजगंज निवासी संजीव गुप्ता ने कोर्ट में दायर परिवाद में कहा कि वह कस्बे के ही सरस्वती शिशु मंदिर का प्रबंधक है। यह शिक्षण संस्था आरएसएस संगठन के नियमानुसार ही संचालित होती है। बीते दिनों देश के जाने माने गीतकार व कहानीकार जावेद अख्तर ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में आरएसएस की तुलना तालिबान से कर दी। जिससे आरएसएस व उसके अन्य आनुषंगिक संगठनों के कार्यकर्ताओं की मानहानि हुई है। इस घटनाक्रम से वह अत्यंत शर्मसार है। समाज में उसे लोग एक तालिबानी संस्था का प्रबंधक कहकर चिढ़ा रहे हैं। परिवादी ने कोर्ट से आरोपित गीतकार को तलब फरमाकर दंडित करने की मांग की है। एसीजेएम-तृतीय आशुतोष ने परिवाद दर्ज करके वादी के बयान हेतु 29 सितंबर तारीख नियत कर दी है।

loksabha election banner

एयर टिकट में फर्जीवाड़ा करने पर जमानत नामंजूर

दूसरे के टिकट पर अपना फोटो लगाकर हवाई यात्रा करने के आरोपित की जमानत अर्जी मंगलवार को सेशन कोर्ट ने खारिज कर दी। मामले की रिपोर्ट बीते 24 अगस्त को सिविल एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा अधिकारी ए नवीन कुमार ने इज्जतनगर थाने में दर्ज कराई थी। मुंबई के अशफाक नवाब शेख के टिकट पर आरोपित असलम इस्माइल निवासी नवी मुंबई महाराष्ट्र ने आधार कार्ड की फोटो प्रति पर अपना फोटो चश्पा करके इंडिगो की फ्लाइट पर यात्रा की। डीजीसी क्राइम सुनीति कुमार पाठक ने जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि आरोपित की हरकत से देश की सुरक्षा को गंभीर खतरा की संभावना थी। 24 अगस्त को आरोपित असलम इस्माइल बरेली से मुंबई जाने को एयरपोर्ट पर पहुंचा था तभी सुरक्षा अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया। सेशन जज रेणु अग्रवाल ने जमानत अर्जी नामंजूर कर दी।

ज्वेलर्स को मिली अग्रिम जमानत

फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के आरोप में फंसे कपिश ज्वेलर्स को मंगलवार को स्पेशल कोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी। मामला वर्ष 2018-19 का है। यथार्थ ट्रेडिंग कंपनी बहेड़ी के गजेंद्र सिंह ने डीजीपी लखनऊ को लिखित शिकायत की थी। रिपोर्ट के मुताबिक ज्वेलरी व्यवसाय में पार्टनर बनाने का झांसा देकर फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के आरोप में कपिश ज्वेलर्स के एमडी विवेक रस्तोगी व निशांत अग्रवाल के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। दोनों आरोपितों की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई स्पेशल जज सत्यदेव गुप्ता की कोर्ट में हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.