Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण के चलते गंगा घाट पर नहीं लगा मेला, गांवों के पास नदी किनारे श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

Ganga Dussehra 2021 कोरोना संक्रमण को देखते हुए गंगा दशहरा पर गंगा नदी में स्नान और मेले के आयोजन पर रोक लगाई गई है। इसके चलते बदायूं में कछला गंगा घाट के आसपास पुलिस और पीएसी के जवानों का सख्त पहरा रात से ही लगा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 12:55 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 12:55 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के चलते गंगा घाट पर नहीं लगा मेला, गांवों के पास नदी किनारे श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान
पुलिस और पीएसी के जवान श्रद्धालुओं को मुख्य घाट तक नहीं जाने से रोक रहे हैं।

बरेली, जेएनएन। Ganga Dussehra 2021 : कोरोना संक्रमण को देखते हुए गंगा दशहरा पर गंगा नदी में स्नान और मेले के आयोजन पर रोक लगाई गई है। इसके चलते बदायूं में कछला गंगा घाट के आसपास पुलिस और पीएसी के जवानों का सख्त पहरा रात से ही लगा है। पुलिस और पीएसी के जवान श्रद्धालुओं को मुख्य घाट तक नहीं जाने से रोक रहे हैं। आधी रात से ही गंगा घाट की तरफ जाने वाले मार्गों को बंद कर दिया गया था। जगह-जगह पुलिस और पीएसी तैनात रही। जरूरी काम से जाने वालों को ही निकलने दिया गया।

loksabha election banner

कछला में भगीरथ घाट के अलावा कासगंज साइड के घाट पर भी पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी निगरानी कर रहे हैं। मुख्य घाट तक तो किसी को नहीं जाने दिया गया, लेकिन आसपास के गांवों के पास बांध के किनारे ग्रामीणों ने गंगा स्नान किया। कछला गंगा घाट पर लाखों की भीड़ जुटती रही है, लेकिन आज प्रशासन की सख्ती के चलते भीड़ एकत्रित नहीं होने पाई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा का कहना है कि कोरोना संक्रमण कम हुआ है लेकिन खतरा अभी बना हुआ है।इसलिए शासन स्तर से गंगा स्नान और मेले के आयोजन पर पाबंदी लगी हुई है। कछला समेत प्रमुख गंगा घाटों पर पुलिस निगरानी कर रही है। किसी को भी घाट पर जाने नहीं दिया जा रहा है।गांवों के पास बांध के किनारे लोगों के गंगा स्नान करने की जानकारी मिली है।वहां टीम भेजी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.