Move to Jagran APP

औद्योगिक सहकारी समिति का निदेशक बताकर ठग लिए साढ़े चार लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

ठगी के मामले बढ़ते जा रहे है। ठगी के नए-नए पैंतरे ठग अपना रहे हैं। ठगों ने खुद को औद्योगिक सहकारी विपणन संघ का निदेशक बताकर युवक को समिति का लाइसेंस देने का झांसा दिया। इसके एवज में उसने युवक से साढ़े चार लाख रुपये ऐंठ लिये।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 08:20 AM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 08:20 AM (IST)
औद्योगिक सहकारी समिति का निदेशक बताकर ठग लिए साढ़े चार लाख रुपये, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
ठगी के मामले बढ़ते जा रहे है। ठगी के नए-नए पैंतरे ठग अपना रहे हैं।

 बरेली, जेएनएन।  ठगी के मामले बढ़ते जा रहे है। ठगी के नए-नए पैंतरे ठग अपना रहे हैं। ठगों ने खुद को औद्योगिक सहकारी विपणन संघ का निदेशक बताकर युवक को समिति का लाइसेंस देने का झांसा दिया। इसके एवज में उसने युवक से साढ़े चार लाख रुपये ऐंठ लिये। इसके बाद न लाइसेंस मिला और न ही रकम। पीड़ित की शिकायत पर प्रेमनगर पुलिस ने मामले में पांच आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

loksabha election banner

पीड़ित राकेश कुमार खंडेलवाल प्रेमनगर के ब्रह्मपुरा के रहने वाले हैं। बताया कि प्रकरण वर्ष 2016 का है। उनके मुताबिक, शाहजहांपुर बरेली मोड़ स्थित आवास विकास कॉलोनी के रहने वाले विश्वजीत अवस्थी, उनकी पत्नी संगीता, राम किशोर अवस्थी व उसके बेटे रामजी अवस्थी ने उनसे संपर्क किया। सभी उनके घर आए। रामकिशोर अवस्थी ने खुद को लखनऊ के अशोक मार्ग पर स्थित उत्तर प्रदेश औद्योगिक सहकारी विपणन संघ का निदेशक बताया। अन्य आरोपितों ने पीड़ित से हैफिड संस्था के चेयरमैन होने की बात कही। आरोपितों ने पीड़ित को ताजे फल और सब्जियों के व्यापार के लिए प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के तहत समिति से लाइसेंस दिलाने की बात कही। इसके एवज में चार लाख 51 हजार रुपये की मांग की गई। पीड़ित ने कई बार में करके फरीदपुर बीसलपुर रोड स्थित आधुनिक उत्पाद व विपणन सहकारी समिति के खाते में रकम डलवा दी। बावजूद लाइसेंस नहीं दिया गया। लाइसेंस की बात पर आरोपित टालमटोल करने लगे। पीड़ित को ठगी होने का शक हुआ। एसएसपी से शिकायत की। इसके बाद पांचों आरोपितों के खिलाफ प्रेमनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। आरोप है कि फरीदपुर का रहने वाला डिंपल बाजपेई भी इस पूरे फर्जीवाड़े में शामिल है। आरोपितों ने गाड़ी पर बकायदा उत्तरप्रदेश सरकार लिखा रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.