बरेली के बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में हुआ ध्वजारोहण, बीएसए बोले- गणतंत्र को बनाएं रखें मजबूत

ध्वजारोहण करने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने मौके पर उपस्थित जिला समन्वयकों शिक्षकों व कर्मचारियों को इस पावन दिवस पर गणतंत्र को मजबूत बनाये रखने का संकल्प दिलाया। संविधान की प्रस्तावना की शपथ के बाद स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Ravi MishraPublish: Wed, 26 Jan 2022 11:40 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 11:40 AM (IST)
बरेली के बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में हुआ ध्वजारोहण, बीएसए बोले- गणतंत्र को बनाएं रखें मजबूत

बरेली, जेएनएन। गणतंत्र दिवस के अवसर पर सुबह से ही जब जगह-जगह जय हिंद, भारत माता की जय के नारे लगने की शुरुआत हुई तो फिजा में देश प्रेम की खुशबू घुलने लगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय समेत अन्य शिक्षण संस्थानों में आला अधिकारियों समेत कर्मचारियों ने ध्वजारोहण कर हर्षोल्लास के साथ गणतंत्र दिवस मनाया।

ध्वजारोहण करने के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने मौके पर उपस्थित जिला समन्वयकों, शिक्षकों व कर्मचारियों को इस पावन दिवस पर गणतंत्र को मजबूत बनाये रखने का संकल्प दिलाया। संविधान की प्रस्तावना की शपथ के बाद स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की आहुतियों के परिणामस्वरूप आज स्वतंत्र रूप से जी रहे हैं। साथ ही सभी को उनके एक वोट का महत्व बताते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही कहा अपने नियमित कर्तव्‍य के साथ ही मतदान करने का कर्तव्‍य निभाना भी बहुत जरूरी है। इस मौके पर इंद्रजीत सिंह, कुलदीप गंगवार, मनोज कुमार, अनिल सक्सेना, द्रोणकांत, अब्दुल समद खान, चंद्रभान यादव, निशि सक्सेना, वीना तिवारी, तेजपाल, रामकुमार, मुकेश कुमार आदि मौजूद रहे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय पर भी किया गया ध्‍वजारोहण: 73वें गणतंत्र दिवस पर बुधवार को शहर में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया। केशव कृपा भवन में क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्‍य कृष्ण चंद्र ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर महानगर प्रचारक विक्रांत समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। सभी ने देशभक्ति के नारे लगाए, जिससे पूरा माहौल देश प्रेम से सराबोर हो गया। 

इनरव्हील क्लब मरकरी ने मनाया 73वां गणतंत्र दिवस: इनरव्हील क्लब बरेली मरकरी की ओर से गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम गंगाशील पार्क में किया गया। इस अवसर पर सभी ने देशभक्ति गीतों के साथ गणतंत्र और लोकतंत्र मजबूत करने की शपथ ली और एक दूसरे को बधाई देते हुए मिठाई बांटी। दो साल से देश करोना जैसी महामारी मे जूझ रहा है इसलिए पदाधिकारियों ने सदशयों से आग्रह किया कि मास्क का प्रयोग करें और 14 फरवरी को होने वाले मतदान में सभी अपना सहयोग करें। अपने आसपास रिश्तेदारों सभी को बताए अधिक से अधिक मतदान करें। इस मौके पर अनीता गोयल, रचना सक्सेना, प्रतीक्षा शर्मा, राखी भसीन, मंगलेश सक्सेना आदि मौजूद रहे।

Edited By Ravi Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept