Move to Jagran APP

SRMS College Fire Case : स‍िर के पास हीटर रखकर सोने से लगी थी एमबीबीएस इटर्न के कमरे में आग Bareilly News

एसआरएमएस कॉलेज के हॉस्टल के कमरा नंबर 320 में आग लगने की यह पहली घटना नहीं थी कुछ दिन पहले भी डॉ. सुकीर्ति के कमरे में आग लगी थी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 02:11 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 05:53 PM (IST)
SRMS College Fire Case : स‍िर के पास हीटर रखकर सोने से लगी थी एमबीबीएस इटर्न के कमरे में आग Bareilly News
SRMS College Fire Case : स‍िर के पास हीटर रखकर सोने से लगी थी एमबीबीएस इटर्न के कमरे में आग Bareilly News

जेएनएन, बरेली : एसआरएमएस कॉलेज के हॉस्टल के कमरा नंबर 320 में आग लगने की यह पहली घटना नहीं थी, कुछ दिन पहले भी डॉ. सुकीर्ति के कमरे में आग लगी थी। दोनों ही हादसों की वजह भी रूम हीटर ही था। तब भी मेडिकल छात्र के कंबल का काफी हिस्सा जल गया था। वह सिरहाने के पास ही हीटर लगाकर सोती थी। जो घटना का कारण बना ।

loksabha election banner

श्री राममूर्ति स्मारक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में एमबीबीएस इंटर्न डॉ.सुकीर्ति की मौत से साथी छात्र-छात्रएं सदमे और दहशत में हैं। छात्रओं ने बताया कि सुकीर्ति पढ़ने में होशियार थी। गुरुवार रात में वह सभी के साथ करीब दो बजे तक पढ़ने व बातचीत के बाद कमरे में गईं थीं। इसके कुछ ही देर बाद दर्दनाक हादसा हो गया।

भयावह था कमरे का मंजर : कमरे से धुआं निकलते सबसे पहले सफाई कर्मचारी हंसमुखी ने देखा। उसने गार्ड महेंद्र को जानकारी दी। तब कालेज प्रबंधन, फायर ब्रिगेड और पुलिस सूचना दी गई। आग बुझने के बाद कमरे का मंजर बेहद भयावह था। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसबी गुप्ता की ओर से शुक्रवार देर शाम एक पत्र जारी किया गया। इसमें हादसा रूम हीटर की वजह से होना बताया।

सुकीर्ति शर्मा एमबीबीएस करने के बाद इंटर्न कर रही थीं। उन्होंने कॉलेज की होनहार छात्र के निधन पर दुख व्यक्त किया है। शुक्रवार को तड़के करीब तीन बजे सुकीर्ति के कमरे में आग लग गई थी। जिसकी चपेट में आने से वह बुरी तरह से झुलस गई थी। जब‍ तक उसे कमरे से बाहर निकाला गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना के बाद से काॅलेज प्रशासन ने नए दिशा निर्देश भी जारी किए है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.