Move to Jagran APP

बरेली के एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के कमरे में लगी आग, इंटर्न की जिंदा जलकर मौत Bareilly News

श्री राममूर्ति मेडिकल कालेज के गर्ल्स हॉस्टल के एक कमरे में अचानक लगी आग में झुलसने से एक छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई जबकि दूसरी छात्रा गंभीर रुप से घायल हो गई।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 11:15 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 01:10 PM (IST)
बरेली के एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के कमरे में लगी आग, इंटर्न की जिंदा जलकर मौत Bareilly News
बरेली के एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल के कमरे में लगी आग, इंटर्न की जिंदा जलकर मौत Bareilly News

जेएनएन, बरेली : भोजीपुरा थाना क्षेत्र में स्थित श्री राममूर्ति स्मारक मेडिकल कालेज के पीजी गर्ल्स हॉस्टल के एक कमरे में गुरुवार देर रात अचानक लग गई। जिससे आग में झुलसने से एक एमबीबीएस इंटर्न की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दूसरी छात्रा गंभीर रुप से घायल हो गई। घटना सुबह करीब तीन बजे के वक्त घटी। कमरे से धुआं निकलने पर गार्ड ने इसकी सूचना कॉलेज प्रशासन को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है, इसके अलावा दूसरी छात्रा का उपचार चल रहा है। रुम हीटर से आग लगने की संभावना जताई जा रही है। 

loksabha election banner

देर रात करीब तीन बजे अचानक लगी आग

पीजी गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली स्वीकृति सिंह उर्फ कीर्ति सिंह व रितिका एमबीबीएस में इंटर्न है। गुरुवार देर रात करीब तीन बचे अचानक उनके कमरे में आग लग गई। आग ने विकराल रुप धारण कर लिया। जिससे आग की लपटों ने दोनों छात्राओं को अपनी चपेट में ले लिया। छात्राओं के चिल्लाने पर हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं सहित स्टाफ में हड़कंप मच गया। वहीं, कमरे से धुआं निकलने पर हॉस्टल के गार्ड ने कॉलेज प्रशासन को सूचना दी। 

जिंदा जली छात्रा ने मौके पर तोड़ा दम

आनन-फानन में कॉलेज स्टाफ सहित अन्य छात्र छात्राएं आग बुझाने में जुट गए। इधर घटना की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड सहित पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। किसी तरह से फंसी छात्राआें को बाहर निकाला गया। जहां स्वीकृति की जिंदा जलने से मौके पर ही मौत हो चुकी थी। जबकि रितिका का प्राईवेट वार्ड में इलाज चल रहा है। 

रूम हीटर से आग लगने की संभावना

रुम हीटर से आग लगने की संभावना जताई जा रही है। दोनों छात्राएं गर्ल्स हॉस्टल के रूम में हीटर जलता छाेड़कर सो गईं । जिस पर चादर गिरने से आग लगने का कयास लगाया जा रहा है। हांलाकि घटना के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल सका है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। 

परिजनों ने दी अस्पताल प्रशासन को सूचना

एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन देव मूर्ति तथा प्रशासनिक डायरेक्टर आदित्यमूर्ति ने घटना के संबंध में गर्ल्स हॉस्टल इंचार्ज समेत अन्य स्टाॅफ से जानकारी ली। जिसके बाद उन्होंने छात्राओं के परिजनों को घटना से अवगत करा दिया है। मामले में एसपी देहात संसार सिंह ने बताया की घटना के कारणों की जांच कराई जा रही है। सीओ योगेंद्र कुमार, थाना प्रभारी मनोज कुमार ने भी छात्रों से घटना के बारें में जानकारी ली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.