Move to Jagran APP

Fake Remdesivir Injection : बरेली में बेचा गया नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन उत्तराखंड के रुड़की में बना था, मेड इन सिक्किम का लगाया था लेबल

Fake Remdesivir Injection बरेली में 90 हजार रुपये में बेचा गया नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन उत्तराखंड के रुड़की में बना था।जबकि इंजेक्शन के लेबल पर मेड इन सिक्किम लिखा था। कुछ दिन पहले संबंधित फैक्ट्री में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारकर कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 10:09 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 10:09 AM (IST)
Fake Remdesivir Injection : बरेली में बेचा गया नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन उत्तराखंड के रुड़की में बना था, मेड इन सिक्किम का लगाया था लेबल
उत्तराखंड की संबंधित फैक्ट्री में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारकर कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

बरेली, जेएनएन। Fake Remdesivir Injection : बरेली में 90 हजार रुपये में बेचा गया नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन उत्तराखंड के रुड़की में बना था।जबकि इंजेक्शन के लेबल पर सिक्किम में निर्माण की बात लिखी थी। कुछ दिन पहले उत्तराखंड की संबंधित फैक्ट्री में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारकर कई लोगों को गिरफ्तार किया था लेकिन उससे पहले ही रेमडेसिविर इंजेक्शन देश के कई हिस्सों में भेजे जा चुके थे।इनमें बरेली भी शामिल था।बरेली पुलिस की प्राथमिक जांच में यह तथ्य सामने आया है।

prime article banner

बरेली के फतेहगंज पश्चिमी के मुहल्ला साहूकारा निवासी संस्कार अग्रवाल ने मनोहर मेडिकल स्टोर से रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदा था।जो उन्हें 90 हजार रुपये में नकलीरेमडेसिविर इंजेक्शन दिया गया था।इस पर संस्कार ने बुधवार को मेडिकल स्टोर संचालक अनमोल अग्रवार और प्रियंका अग्रवाल के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।बताया था कि उन्हें 90 हजार रुपये में कोविप्री नाम के दो इंजेक्शन बेचे गए थे।बताया गया था ये रेमडेसिविर इंजेक्शन ही है।इससे उनके कोरोना संक्रमित पिता को कोई लाभ नहीं हुआ और उनकी मौत हो गई थी।

पुलिस ने संस्कार की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच शुरू की थी।पड़ताल में सामने आया कि उत्तराखंड के रुड़की में सामान्य एंटीबायोटिक इंजेक्शन पर कोविप्री का लेबल लगाकर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाया गया था।अप्रैल में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने वहां छापा मारकर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने के धंधे का भंडाफोड़ किया था।मौके से कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था।लेकिन इस कार्रवाई से पहले ही बाजार में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन भेज दिए गए थे।इन इंजेक्शन पर मेड इन सिक्किम का लेबल लगाया गया था।

जांच में पता चला था कि सिक्किम में इस नाम से किसी भी इंजेक्शन का निर्माण नहीं हो रहा है।एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि रुड़की में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन पकड़े थे।लेकिन इस कार्रवाई से पहले ही देश के कई हिस्सों में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई कर दी गई थी।इनमें बरेली में शामिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.