Move to Jagran APP

पुलवामा हमले पर दो दोस्तों के बीच फेसबुक पर हुई ऐसी चैटिंग कि गांव में हो गया बवाल, पथराव

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर फेसबुक पर चैटिंग के दौरान दो दोस्तों के बीच हुई बहस ददियूरी गांव में बवाल का कारण बन गई।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 03:15 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 10:33 AM (IST)
पुलवामा हमले पर दो दोस्तों के बीच फेसबुक पर हुई ऐसी चैटिंग कि गांव में हो गया बवाल, पथराव
पुलवामा हमले पर दो दोस्तों के बीच फेसबुक पर हुई ऐसी चैटिंग कि गांव में हो गया बवाल, पथराव

जेएनएन, शाहजहांपुर : पुलवामा आतंकी हमले को लेकर फेसबुक पर चैटिंग के दौरान दो दोस्तों के बीच हुई बहस ददियूरी गांव में बवाल का कारण बन गई। होली की छुट्टी पर दोनों आमने-सामने मिले तो उनमें चैटिंग की बात को लेकर झगड़ा हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्षों से अन्य लोग भी वहां आ गए। उनमें जमकर लाठी डंडे चले, पथराव भी हुआ। जिसमें करीब सात लोग घायल हो गए। बवाल की सूचना पर पुलिस पहुंची और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने दोनों पक्षों से 11 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज कर ली। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

loksabha election banner

फोटो कैप्शन: ददियूरी गांव में बवाल के दौरान घर का टूटा दरवाजा।

गांव ददियूरी निवासी रवि गिरि चंडीगढ़ में मेडिकल की पढाई कर रहा है। जबकि मो. हनीफ शहर में एक कॉलेज से बीएससी कर रहा है। वह फिलहाल बरेली में रहता है। एक ही गांव से होने के कारण दोनों में जान पहचान है। दोनों फेसबुक पर दोस्त भी हैं। पुलवामा हमले के दौरान दोनों के बीच फेसबुक पर चैटिंग हुई। उस दौरान किसी बात को लेकर रवि व हनीफ में बहस हो गई। होली की छुट्टी पर दोनों लोग गांव आए हुए थे। शनिवार को दोनों मिले तो रवि ने चैटिंग की बात छेड़ दी।

रवि का आरोप, हनीफ ने की देश विरोधी टिप्पणी

रवि का आरोप है कि इस दौरान हनीफ ने कुछ आपत्तिजनक बात कह दी। जो देश विरोधी टिप्पणी है। इसी बात पर दोनों के बीच हाथापाई हो गई। कुछ ही देर में दोनों पक्ष से अन्य लोग भी आ गए। फिर दोनों ओर से लाठी-डंडे चलने लगे। देखते ही देखते पथराव भी शुरू हो गया।

फोटो कैप्शन:  ददियूरी गांव में बवाल के बाद घरों के बाहर पड़े ईंट-पत्थर।

ये लोग हुए घायल

बवाल में फातमा, हनीफ, नूर बानो, चांद मोहम्मद, रवि गिरि, संतोष, वीरमती आदि घायल हो गए। काफी देर तक हंगामा होता रहा। बवाल की सूचना पर थाना पुलिस पहुंची, लेकिन तब बवाल कर रहे लोग भाग निकले। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया।

फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने और मारपीट का मुकदमा

मामले में रवि ने हनीफ, शान मोहम्मद, शरीफ, गुड्डू, सज्जाद, चांद मोहम्मद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। जबकि हनीफ ने रवि गिरी, अंचल गिरी, चंदू गिरि, हर्षित, पंकज ,पुरोत्तम, नरोत्तम गिरि के नाम रिपोर्ट दर्ज कराई है। दोनों ने एक-दूसरे पर फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने और बाद में मारपीट करने का आरोप लगाया है।

पांच लोग हिरासत में, क्रास एफआइआर दर्ज

फेसबुक पर चैटिंग के बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया था। दोनों ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया है। पांच लोग हिरासत में लिए गए हैं। सिपाही तैनात कर दिए हैं। -हरिपाल सिंह बलियान, एसओ 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.