Move to Jagran APP

बरेली में जिला अस्पताल फुटओवर ब्रिज के लिए पेड़ों पर आरी रोकने की कवायद

जिला अस्पताल के दोनों हिस्सों को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज को बनाने के लिए पेड़ों पर आरी चलने से रोकने की तैयारी है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा मंडलीय अपर निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक (एडीएसआइसी) आफिस के सामने बने पार्क में उतरेगा। जिसके लिए कुछ बड़े पेड़ काटने की तैयारी चल रही थी। हालांकि एडीएसआइसी डा.सुबोध शर्मा ने वन विभाग को पत्र लिखकर पेड़ों को कटने से बचाने की तैयारी की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 07:56 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 07:56 PM (IST)
बरेली में जिला अस्पताल फुटओवर ब्रिज के लिए पेड़ों पर आरी रोकने की कवायद
बरेली में जिला अस्पताल फुटओवर ब्रिज के लिए पेड़ों पर आरी रोकने की कवायद

जागरण संवाददाता, बरेली: जिला अस्पताल के दोनों हिस्सों को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज को बनाने के लिए पेड़ों पर आरी चलने से रोकने की तैयारी है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा मंडलीय अपर निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक (एडीएसआइसी) आफिस के सामने बने पार्क में उतरेगा। जिसके लिए कुछ बड़े पेड़ काटने की तैयारी चल रही थी। हालांकि एडीएसआइसी डा.सुबोध शर्मा ने वन विभाग को पत्र लिखकर पेड़ों को कटने से बचाने की तैयारी की है। बता दें कि जिला अस्पताल के मुख्य सड़क पार दूसरे हिस्से में जाने वाले बर्न केस, आर्थो या डायलिसिस संबंधी मामलों में ट्रैफिक से बचते हुए गुजरना पड़ता है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जिला अस्पताल में भी फुटओवरब्रिज और लिफ्ट लगाई जा रही हैं। इससे अस्पताल के दोनों हिस्से इस फुटओवरब्रिज से जुड़ेंगे।

loksabha election banner

जागरण की मुहिम पर ट्रांसलोकेट हुए थे 44 पेड़

दैनिक जागरण ने कुछ समय पहले लालफाटक ओवरब्रिज बनने के लिए कैंट इलाके में पड़ने वाले 44 पेड़ों को कटने से बचाने के लिए मुहिम चलाई थी। जिसके बाद प्रशासन ने छावनी बोर्ड से बात कर पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने का फैसला लिया था। विशेषज्ञों के मुताबिक एक पेड़ को ट्रांसलोकेट करने में करीब आठ से 10 हजार रुपये खर्च आता है।

तीन जगह लगेगी लिफ्ट

एक हिस्सा मंडलीय अपर निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक के दफ्तर के सामने बने पार्क में उतरेगा। वहीं, इससे एक रास्ता आगे इमरजेंसी वार्ड तक जाएगा। दूसरा छोर गुंबद वाली बिल्डिग में बने मैदान में उतरेगा। दोनों तरफ पैदल चढ़ने के लिए सीढि़यों के अलावा सभी रास्तों पर कुल तीन लिफ्ट लगनी हैं।

वर्जन..

पेड़ों को काटने की जगह ट्रांसलोकेट करने के अनुरोध के साथ एक पत्र वन विभाग को भेजा जा रहा है। प्रयास है कि फुटओवर ब्रिज के लिए पेड़ काटे न जाएं।

- डा.सुबोध शर्मा, मंडलीय अपर निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.