Move to Jagran APP

ETM Roadways News : अब ईटीएम खराब होने पर परिचालकों को देनी होगी सूचना, बिना अनुमति नहीं कर सकेंगे टिकट का इस्तेमाल

ETM Roadways News डिपो से बस ले जाने के दौरान रास्ते में इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीन (ईटीएम) खराब होने पर परिचालक को डिपो में सूचना देनी होगी। बिना अनुमति के परिचालक टिकट का प्रयोग नहीं कर सकेंगे। रोडवेज में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए कवायद की गई है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 05:33 PM (IST)
ETM Roadways News : अब ईटीएम खराब होने पर परिचालकों को देनी होगी सूचना, बिना अनुमति नहीं कर सकेंगे टिकट का इस्तेमाल
ETM Roadways News : अब ईटीएम खराब होने पर परिचालकों को देनी होगी सूचना

बरेली, जेएनएन। ETM Roadways News : डिपो से बस ले जाने के दौरान रास्ते में इलेक्ट्रानिक टिकटिंग मशीन (ईटीएम) खराब होने पर परिचालक को डिपो में सूचना देनी होगी। बिना अनुमति के परिचालक टिकट का प्रयोग नहीं कर सकेंगे। रोडवेज में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए कवायद की गई है। परिचालकों को इसका पालन करने की हिदायत दी है।

loksabha election banner

डिपो से गंतव्य तक बस ले जाने के लिए परिचालक को अब ईटीएम दी जाती है। विभाग ने टिकटों का चलन बंद करा दिया है। आपातकाल में ही परिचालक टिकटों का प्रयोग कर सकते हैं। कई परिचालक रास्ते में ईटीएम खराब बताकर अधिकारियों को सूचना दिए बिना ही टिकटों का उपयोग करके फर्जीवाड़ा करते हैं। इससे विभाग को राजस्व की हानि होती है। शिकायतें मिलने पर विभाग ने नए निर्देश जारी किए हैं। नए निर्देशों के तहत अब परिचालक रास्ते में ईटीएम खराब होने पर डिपो में अधिकारियों को सूचना देकर उनकी अनुमति के बाद ही टिकटों का उपयोग कर सकेंगे।

अधिकांश ईटीएम हैं खराब

बरेली व रुहेलखंड डिपो में उपलब्ध बसों के सापेक्ष ईटीएम की संख्या वर्तमान में कम है। जो हैं भी उनमें से कई ने दम तोड़ दिया है, जबकि कई मरम्मत के लिए लखनऊ में पड़ी हुई हैं। जिसके चलते अधिकांश बसों में चालकों को ईटीएम ही नहीं दी जा रही है। लंबे रूट की अधिकतर बसों में मैनुअल टिकट ही बनाई जा रही है।

बिना अनुमति के टिकट का उपयोग करके कई परिचालक विभाग को नुकसान पहुंचाते हैं। शिकायतों के बाद विभाग ने बिना अनुमति के टिकटों का उपयोग नहीं करने की हिदायत दी है। अगर कोई परिचालक ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगा। - आरके त्रिपाठी, क्षेत्रीय प्रबंधक बरेली रीजन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.