Move to Jagran APP

ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों के कसे पेंच, गलत बिलिंग पर जताई नाराजगी

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) के अधिकारियों के साथ बैठक ली। इसमें मंडल के सभी जिले ट्रिपिंग फ्री बनाने किसानों को समय पर ट्यूबवेल कनेक्शन देने जैसे कई बिंदु बताए।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 01:48 PM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 05:38 PM (IST)
ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों के कसे पेंच, गलत बिलिंग पर जताई नाराजगी
आंकड़ों पर समीक्षा के बाद महकमे के अधिकारी निर्बाध आपूर्ति की तैयारी में जुट गए हैैं।

बरेली, जेएनएन : प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (एमवीवीएनएल) के अधिकारियों के साथ बैठक ली। इसमें बरेली मंडल के सभी जिले ट्रिपिंग फ्री बनाने, किसानों को समय पर ट्यूबवेल कनेक्शन देने जैसे कई बिंदु बताए। इसके अलावा उपभोक्ता की संतुष्टि ही सरकार की संतुष्टि का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता देवो भव: की नीति के अनुसार उपभोक्ता की संतुष्टि ही सरकार की संतुष्टि है। सभी अधिकारी व खुद एमडी पुख्ता करें कि उपभोक्ता सेवाओं में लापरवाही न हो। इस पर जवाबदेही प्रबंध निदेशक की होगी। आंकड़ों पर समीक्षा के बाद महकमे के अधिकारी निर्बाध आपूर्ति की तैयारी में जुट गए हैैं। 

loksabha election banner

जहां लाइनलॉस 15 फीसद से कम, वहां 24 घंटे दें बिजली

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि एमडी यह सुनिश्चित करें कि लखनऊ सहित मध्यांचल के सभी जनपद ट्रिपिंग फ्री हों। कहा कि जहां लाइन लॉस 15 फीसद से कम है वहां 24 घंटे आपूॢत सुनिश्चित की जाए। निर्बाध आपूॢत के लिए एमडी अपने स्तर से प्रभावी निगरानी करें। यह जरूर देख लें कि पिछली गॢमयों में कहीं भी आपूॢत से संबंधित कोई भी समस्या रही हो वहां आगामी गॢमयों में दिक्कत न हो इसके लिए फरवरी तक सभी तैयारियां कर ली जाएं। 

गलत बिलिंग पर जताई नाराजगी 

गलत बिलिंग को लेकर आ रही शिकायतों पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि 31 जनवरी तक एमडी सभी जनपदों में सुनिश्चित कर लें कि 100 फीसदी डाउनलोडेबल बिलिंग सुनिश्चित हो। उपभोक्ताओं को सही बिल मिले यह डिस्कॉम की जवाबदेही है। उन्होंने कहा कि डिस्कॉम का उपभोक्ताओं पर 13  हजार करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है। उन्होने उपभोक्ता सुविधाओं का दुरुपयोग करने वालों पर कार्रवाई को भी कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.