Move to Jagran APP

इस चूक की वजह से बरेली के मेधावी छात्र नहीं पूंछ पाएंगें पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल Bareilly News

बोर्ड परीक्षा से संबंधित सवाल पूछने के लिए प्रधामंत्री कार्यालय आगामी 16 जनवरी को दिल्ली में ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Thu, 02 Jan 2020 05:55 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jan 2020 05:55 PM (IST)
इस चूक की वजह से बरेली के मेधावी छात्र नहीं पूंछ पाएंगें पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल Bareilly News
इस चूक की वजह से बरेली के मेधावी छात्र नहीं पूंछ पाएंगें पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल Bareilly News

जेएनएन, बरेली : बोर्ड परीक्षाएं नजदीक है। छात्र-छात्रएं तैयारियों में जुटे हैं। तमाम ऐसे सवाल होते हैं जो बच्चों में उठाना लाजमी है। बोर्ड परीक्षा से संबंधित सवाल पूछने के लिए प्रधामंत्री कार्यालय आगामी 16 जनवरी को दिल्ली में ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। जिसमें बच्चे सीधे प्रधानमंत्री से सवाल पूछ सकते हैं। लेकिन एक चूक की वजह से शहर के होनहार छात्रों ने प्रधानमंत्री से सवाल करने का मौका गवां दिया।

loksabha election banner

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 16 जनवरी को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए देशभर से छात्र-छात्राओं को वेबसाइट www.mygov.in पर ऑनलाइन आवेदन करना था। सूबे में 23 दिसंबर को जिला स्तर पर प्रतियोगिता के माध्यम से 182 विद्यार्थियों का चयन किया जाना था।

इंटरनेट सेवा बंद रहने से पड़ा था खासा असर

नागरिक संशोधन कानून (सीएए) को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर सूबे में बरेली, लखनऊ समेत कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। शहर में जहां 36 घंटों के लिए सेवा प्रभावित रही। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में तीन सप्ताह में 24-24 घंटे के लिए कई बार इंटरनेट बंद किया गया था। आशंका है कि इसी वजह से शासन से आदेश भी देरी से जारी हो सके।

प्रदेश में करीब 38 हजार बच्चों ने लिया भाग

इस प्रतियोगिता पर बच्चे पिछले वर्ष से नजर बनाए हुए थे। इसके जरिये देशभर से कुल एक हजार बच्चों का चयन किया जाना है। प्रधानमंत्री की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि योजना का प्रचार-प्रसार नहीं होने के बाद भी प्रदेश में करीब 38 हजार बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया।

शासन से प्रतियोगिता वाले दिन पहुंचा आदेश

प्रतियोगिता के दिन ही योजना का आदेश प्राप्त हुआ। उसी दिन ही सभी स्कूलों को निर्देशों से अवगत करा दिया गया था। शहर से भी कुछ बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया है। -प्रदीप कुमार, संयुक्त शिक्षा निदेशक, बरेली मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.