Move to Jagran APP

बड़ा हादसा टला: शाहजहांपुर में बाइक से टकराई डबल डेकर ट्रेन, पलटने से बची Shahjahanpur News

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में रविवार सुबह बड़ा रेल हादसा होने से टल गया। बाइक से टकराकर डबल डेकर ट्रेन पलटने से बच गई। हादसे के बाद युवक बाइक को खेतों में छिपाकर भाग गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 28 Oct 2019 05:44 PM (IST)Updated: Mon, 28 Oct 2019 05:44 PM (IST)
बड़ा हादसा टला: शाहजहांपुर में बाइक से टकराई डबल डेकर ट्रेन, पलटने से बची Shahjahanpur News
बड़ा हादसा टला: शाहजहांपुर में बाइक से टकराई डबल डेकर ट्रेन, पलटने से बची Shahjahanpur News

जेएनएन, शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में रविवार सुबह बड़ा रेल हादसा होने से टल गया। बाइक से टकराकर डबल डेकर ट्रेन पलटने से बच गई। हादसे के बाद युवक बाइक को खेतों में छिपाकर भाग गया। सूचना पर पहुंची आरपीएफ ने बाइक बरामद कर मामले की पड़ताल शुरू कर दी।

loksabha election banner

शाहजहांपुर स्टेशन से आगे रविवार को गर्रा पुल के पास एक युवक ट्रैक से बाइक को पैदल ही निकाल रहा था। उसी समय अप लाइन पर डबल डेकर ट्रेन आ गई। इस दौरान युवक खुद की जान बचाने के लिए बाइक को ट्रैक पर ही छोड़कर भाग गया। रेलवे ट्रैक पर बाइक पड़ी देख लोको पायलट ने सूझबूझ दिखाई और तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाते हुए ट्रेन की गति काफी हद तक धीमी कर ली। ट्रेन से टकराकर बाइक काफी दूर जा गिरी। उधर, अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगने और फिर जोरदार झटका लगने पर यात्री सहम उठे। हालांकि, लोको पायलट ने समझदारी के साथ कुछ दूरी पर ट्रेन को रोक लिया। मामले की जानकारी कंट्रोल को दी। गनीमत रही कि लोको पायलट ने समय रहते इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए क्योंकि तेज गति से बाइक टकराती तो ट्रेन भी डिरेल सकती थी।

खेतों में छिपा दी बाइक

कंट्रोल को सूचना देने के बाद लोको पायलट ट्रेन लेकर चला गया तो युवक ने बाइक को पास में ही गन्ने के खेत में छिपा दिया। कुछ देर बाद जब आरपीएफ मौके पर पहुंची तो बाइक को खेतों से बरामद कर लिया। बाइक पर नंबर प्लेट न होने की वजह से यह पता लगाना भी मुश्किल हो रहा है कि बाइक किसकी है।

19 अक्टूबर को भी हुआ था हादसा

सहरसा से अमृतसर जा रही जनसाधारण एक्सप्रेस भी 19 अक्टूबर को सीतापुर ब्रांच लाइन पर इसी तरह बाइक से टकराई थी। तब बाइक का पहिया पटरियों के बीच में बच गया था। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बड़ा हादसा होने से बचा लिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.