Move to Jagran APP

नगर स्वास्थ्य अधिकारी को डीएसओ का चार्ज

स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के चलते सोमवार को सीएमओ ने यह जिम्मेदारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार को दी है। साथ ही पर्यवेक्षण और सहयोग का जिम्मा मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. एके सिंह को सौंपा गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 02:27 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 02:27 AM (IST)
नगर स्वास्थ्य अधिकारी को डीएसओ का चार्ज
नगर स्वास्थ्य अधिकारी को डीएसओ का चार्ज

बरेली, जेएनएन : स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के चलते सोमवार को सीएमओ ने यह जिम्मेदारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार को दी है। साथ ही पर्यवेक्षण और सहयोग का जिम्मा मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. एके सिंह को सौंपा गया है।

loksabha election banner

जिला सर्विलांस अधिकारी का पांच दिन पहले नोएडा ट्रांसफर हुआ था। इसके बाद अगले ही दिन उनकी कोरोना रिपेार्ट पॉजिटिव आई थी। इसके चलते उन्हें अब तक रिलीव भी नहीं किया जा सका है। सोमवार सुबह वह खुद ही अपने पदों व दायित्वों को छोड़ने की बात कहते हुए डीएसओ मीडिया ग्रुप से लेफ्ट कर गए थे। इसके कुछ ही देर बाद सीएमओ डॉ. विनीत कुमार शुक्ला ने पत्र जारी कर नगर स्वास्थ्य अधिकारी की जिम्मेदारी संभाल रहे एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार को जिला सर्विलांस अधिकारी का दायित्व भी सौंप दिया। सैंपल कंसाइनमेंट भेजने की जिम्मेदारी संभालेंगे डा. मीसम

तीन सौ बेड अस्पताल व मोबाइल मेडिकल यूनिट (एमएमयू) की ओर से की जाने वाली सैंपलिग का डाटा पोर्टल पर फीड कराने व सूचनाएं भेजने की जिम्मेदारी संभाल रहे एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मीसम अब्बास को नई जिम्मेदारी मिल गई है। अब वह यहां एकत्र होने वाले सैंपल और उन्हें कंसाइनमेंट बनाकर आइवीआरआइ भेजने के लिए भी उत्तरदायित्व होंगे। सैंपलिग के नोडल बने डॉ. एसके गर्ग

कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों की सैंपलिग कराने की जिम्मेदारी अब जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. एसके गर्ग को सौंप दी गई है। सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला ने आदेश जारी कर उन्हें निर्देशित किया है कि जिले में अधिक से अधिक सैंपलिग कराई जाए। इसके साथ ही एमएमयू, तीन सौ बेड और सीएचसी में बने सैंपलिग सेंटर का पर्यवेक्षण भी वह ही करेंगे। उनके सहयोग के लिए बिथरी चिकित्साधीक्षक डॉ. जितेंद्र को जिम्मेदारी दी गई है।

-------------

कोरोना कैरियर पुलिस कर्मियों पर होगी कार्रवाई

पुलिसकर्मियों में संक्रमण फैलने के बाद अब बाहर घूमने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। अभी तक जितने भी पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव आए हैं, उनकी जांच शुरू कर दी गई है कि आखिर वह कोरोना कहां से लाए। एसपी देहात संसार सिंह ने बताया कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि उन पुलिसकर्मियों को ही कोरोना हुआ है जो छुट्टी लेकर बाहर गए थे। इसके अलावा कुछ पुलिसकर्मी मुरादाबाद व अन्य शहरो से अभी भी अप-डाउन कर रहे हैं। इन सभी पुलिसकर्मियों की जांच होगी। इनकी दो महीने की कॉल डिटेल भी निकाली जाएगी। जांच के बाद इनके खिलाफ कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.