Move to Jagran APP

परीक्षा पे चर्चा : लाइव प्रसारण में प्रधानमंत्री ने छात्रों को दिया टेक्नाेलॉजी को कब्जे में रखने का मंत्र Bareilly News

मैं टेक्नोलॉजी को अपने कब्जे में रखता हूं। टेक्नोलॉजी मेरा समय बर्बाद करें ऐसा नहीं होगा। मै उसका उपयोग अपने हिसाब से करुंगा।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 12:25 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 01:57 PM (IST)
परीक्षा पे चर्चा : लाइव प्रसारण में प्रधानमंत्री ने छात्रों को दिया टेक्नाेलॉजी को कब्जे में रखने का मंत्र Bareilly News
परीक्षा पे चर्चा : लाइव प्रसारण में प्रधानमंत्री ने छात्रों को दिया टेक्नाेलॉजी को कब्जे में रखने का मंत्र Bareilly News

जेएनएन, बरेली : मैं टेक्नोलॉजी को अपने कब्जे में रखता हूं। टेक्नोलॉजी मेरा समय बर्बाद करें ऐसा नहीं होगा। मै उसका उपयोग अपने हिसाब से करुंगा। एक तरफ दादा दादी है, और दूसरी तरफ टेक्नोलॉजी है, तो पहले समय किसे देंगे... समय को या फिर टेक्नोलॉजी को...? परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को ये मूलमंत्र दिया। जिससे छात्र अपने समय को बचा सके और उसका उपयोग कर सकें। बोर्ड परीक्षा से पहले विद्यार्थियों को 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद प्रेरणा दी । इसके साथ ही उनके सवालों के जवाब भी दिए। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ। 

loksabha election banner

सबसे ज्यादा विद्यार्थी बदायूं : विद्यार्थियों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के जरिए किया गया है। मंडल से 2397 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे। चयनितों में सबसे ज्यादा सात विद्यार्थी बदायूं के हैं। बरेली के चार, पीलीभीत के तीन, शाहजहांपुर के दो हैं। यह विद्यार्थी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रवक्ता अर्चना राजपूत की अगुवाई में दिल्ली रवाना हुए हैं।

दिखाया गया सीधा प्रसारण : पूर्वाह्न् 11 से दोपहर एक बजे चलने वाले कार्यक्रम का दूरदर्शन पर होने वाला सीधा प्रसारण सभी स्कूलों में दिखाया जाना अनिवार्य है। संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि कार्यक्रम से संबंधित सूचना, छात्र-छात्रओं की संख्या, फोटोग्राफ के साथ राज्य परियोजना कार्यालय को 21 जनवरी तक भेजा जाना है। जिन स्कूलों में टीवी सेट नहीं है वह निजी स्त्रोत को किराये पर व्यवस्था करें।

मंडल से ये चुने गए ये छात्र : बदायूं से कक्षा 11वीं में आआरके सीनियर सेकंडरी की तनिषी व दिव्यांशी और कक्षा नौवीं में इशिता पाल व तनु वाष्ण्रेय, मदर एथेना स्कूल में कक्षा नवमीं के गर्वित गुलाटी, केंद्रीय विद्यालय शेखपुर से नवमी के अजय प्रताप भारती व 11वीं के हर्ष शाक्य का चयन हुआ। पीलीभीत से केएएमएम स्कूल में कक्षा नवमीं के निशांत राना, कक्षा दसवीं से सेंट अलोयसिस से स्कूल की अग्रिणी सक्सेना व सिप्रिंग डेल स्कूल से अग्रणी सक्सेना का चयन हुआ।

बरेली से यह विद्यार्थी हुए हैं चयनित

अंशुल और सानिया मिश्र, एयरफोर्स स्कूल

लक्ष्य भारद्वाज, अल्मा मातेर डे बोर्डिग स्कूल

अंजलि यादव, केंद्रीय विद्यालय जेआरसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.