Move to Jagran APP

डीजीपी का फरमान, अब थानों के नोटिस बोर्ड पर फोटो के साथ चस्पा होगी अपराधियों की 'कुंडली'

DGP Hitesh Chandra Awasthy News प्रदेश में टॉप 10 अपराधियों की फोटो और उनके नाम अब थानों के नोटिस बोर्ड से हटाए जाएंगे। डीजीपी ने प्रदेश के सभी कप्तानों को निर्देश देते हुए नोटिस बोर्ड से टॉप 10 अपराधियों की फोटो और नाम हटाने को कहा है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 09:16 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 09:16 AM (IST)
डीजीपी का फरमान, अब थानों के नोटिस बोर्ड पर फोटो के साथ चस्पा होगी अपराधियों की 'कुंडली'
डीजीपी का फरमान, अब थानों के नोटिस बोर्ड पर फोटोंं के साथ चस्पा होगी अपराधियों की 'कुंडली'

बरेली, जेएनएन। DGP Hitesh Chandra Awasthy News : प्रदेश में अब टॉप 10 अपराधियों की फोटो और उनके नाम अब थानों के नोटिस बोर्ड से हटाए जाएंगे। डीजीपी ने प्रदेश के सभी कप्तानों को हाईकोर्ट के दिशा निर्देश का हवाला देते हुए पत्र लिखकर जल्द से जल्द नोटिस बोर्ड से टॉप 10 अपराधियों की फोटो और नाम हटाने को कहा है। चेतावनी दी है कि अगर गलती से भी किसी थाने की नोटिस बोर्ड पर फोटो और नाम मिले तो संबंधित थाना प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड कार्रवाई हुई। इस दौरान डीजीपी मुख्यालय से आदेश आया कि प्रदेश के सभी थाना प्रभारी क्षेत्र के टॉप टेन अपराधियों को चिह्न्ति कर थाने के नोटिस बोर्ड पर नाम-पते के साथ उनकी फोटो व आपराधिक इतिहास भी चस्पा करेंगे।

इसके बाद बरेली सहित प्रदेश के सभी जिलों में थानों के नोटिस बोर्ड पर अपराधियों का डिटेल फोटो के साथ चस्पा कर दिया गया। पुलिस को इसका फायदा भी हुआ। इसके जरिये कई टॉप टेन अपराधी सलाखों के पीछे भी भेजे गए। इस दौरान एक व्यक्ति ने निजता के हनन का हवाला देते हुए हाईकोर्ट में रिट दाखिल कर दी। इसी रिट पर हाईकोर्ट ने यह आदेश दिया है।

फरार और इनामी अपराधियों के फोटो नाम होंगे चस्पा

हाईकोर्ट ने पुलिस मुख्यालय को निर्देश दिया है कि सिर्फ फरार व इनामी अपराधियों की फोटो और उनका आपराधिक इतिहास नोटिस बोर्ड पर चस्पा किया जाए।

मुख्यालय से पत्र जारी कर आदेश दिया गया है। अब नोटिस बोर्ड पर सिर्फ फरार और इनामी बदमाशों के फोटो और नाम पते चस्पा होंगे। -राजेश पाण्डेय, आइजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.