Move to Jagran APP

बीएल एग्रो हादसे में आगरा के उप निदेशक करेंगे फैक्ट्री के मानकाें की जांच, डीएम काे साैपेंगे डिटेल रिपाेर्ट

परसाखेड़ा के जोहरपुर स्थित बीएल एग्रो कंपनी के कारखाना में तीन मजदूरों की मौत की जांच एडीएम सिटी डा. राम दुलारे पांडेय कर रहे हैं। उन्होंने विशेषज्ञ राय के लिए आगरा से उप निदेशक (फैक्ट्री) को बुलाया है। इसके बाद वह अपनी विस्तृत रिपोर्ट डीएम को देंगे।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 08:52 AM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 08:52 AM (IST)
बीएल एग्रो हादसे में आगरा के उप निदेशक करेंगे फैक्ट्री के मानकाें की जांच, डीएम काे साैपेंगे डिटेल रिपाेर्ट
बीएल एग्रो हादसे में आगरा के उप निदेशक करेंगे फैक्ट्री के मानकाें की जांच, डीएम काे साैपेंगे डिटेल रिपाेर्ट

बरेली, जेएनएन। परसाखेड़ा के जोहरपुर स्थित बीएल एग्रो कंपनी के कारखाना में तीन मजदूरों की मौत की जांच एडीएम सिटी डा. राम दुलारे पांडेय कर रहे हैं। उन्होंने विशेषज्ञ राय के लिए आगरा से उप निदेशक (फैक्ट्री) को बुलाया है। इसके बाद वह अपनी विस्तृत रिपोर्ट डीएम को देंगे।

loksabha election banner

कारखाना में टैंक की सफाई के दौरान मंगलवार सुबह चार मजदूर बेहोश हो गए थे। कंपनी प्रबंधन ने उन्हें एसआरएमएस मेडिकल कालेज भेजा, जहां तीन मजदूरों की मौत हो गई। मामले की सूचना मिलने पर डीएम मानवेंद्र सिंह ने एडीएम सिटी को घटना की जांच के निर्देश दिए। इस पर एडीएम सिटी ने कारखाना में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उस टैंक को देखा जिसे साफ करने के दौरान तीन मजदूरों की मौत हुई। फैक्ट्री प्रबंधन और वहां से स्टाफ से भी पूछताछ की।

फोरेंसिक टीम ने वहां से कई तरह के केमिकल के नमूने भी एकत्र किए। नमूनों को जांच के लिए भेजा गया है। देर शाम को फैक्ट्री प्रबंधन और मृतक मजदूरों के परिवार में समझौता हो गया था। बावजूद इसके प्रशासन अपने स्तर से मामले की जांच करा रहा है। एडीएम सिटी ने बताया कि घटना की विस्तृत जांच की जा रही है। उप निदेशक (फैक्ट्री) को आगरा से बुलाया गया है। तीन दिनों में उन्होंने आने का आश्वासन दिया है। यहां आकर वह फैक्ट्री में मानकों की जांच करेंगे। उनकी रिपोर्ट के बाद विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर डीएम को सौंपी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.