Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के आश्रितों को मिलने लगा मुआवजा, जानिये पीलीभीत में अब तक कितनों मिला मुआवजा

Pilibhit Coronavirus News कोरोना संक्रमण से मौत का शिकार हुए लोगों के आश्रितों को सहायता राशि का भुगतान तेजी से शुरू हो गया है। पीलीभीत में अब तक लगभग डेढ़ सौ मृतकों के आश्रितों को पचास हजार रुपये की दर से धनराशि का भुगतान किया जा चुका है।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 01:15 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 01:15 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के आश्रितों को मिलने लगा मुआवजा, जानिये पीलीभीत में अब तक कितनों मिला मुआवजा
जिला विकास अधिकारी कार्यालय में जमा किए जा रहे मृतक आश्रितों के आवेदन

बरेली, जेएनएन। Pilibhit Coronavirus News : कोरोना संक्रमण से मौत का शिकार हुए लोगों के आश्रितों को अनुग्रह सहायता राशि का भुगतान तेजी से शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत में अब तक लगभग डेढ़ सौ मृतकों के आश्रितों को पचास हजार रुपये की दर से धनराशि का भुगतान किया जा चुका है। मुआवजेे के लिए आश्रितों के आवेदन पत्र जिला विकास अधिकारी कार्यालय में जमा किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

जिला विकास अधिकारी हवलदार सिंह के अनुसार उन्हें जिले में कोरोना से मरने वाले 193 लोगों की सूची प्राप्त हुई है। इस सूची के आधार पर आश्रितों के आवेदन फार्म जमा हो रहे हैं। साथ ही ऐसे लोगों के भी आवेदन आ रहे हैं, जिनके नाम इस सूची में नहीं हैं। सूची से इतर जिनके आवेदन आ रहे हैं, उनका परीक्षण कराया जाएगा। उधर, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि कोरोना से संक्रमित जिन मरीजों की मौत अस्पतालों में हुई, उनकी सूची स्वास्थ्य विभाग की ओर से पोर्टल पर अपलोड की गई थी। उसी पोर्टल आधारित सूची को शासन ने जिला प्रशासन के पास भेजा है।

इस सूची में कुल 193 मृतकों के नाम शामिल हैं। इनके अलावा ऐसे मरीज भी रहे हैं, जो संक्रमित होकर अस्पताल में भर्ती हुए। फिर बाद में अपने घरों को चले गए। जिन संक्रमितों की घरों पर मौत हुई, उनके आश्रितों के आवेदनों का परीक्षण अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेंद्र प्रताप मिश्र की अध्यक्षता में गठित समिति करेगी। इस समिति में मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अन्य अधिकारी शामिल हैं। आवेदनों के परीक्षण के उपरांत समिति की संस्तुति पर ऐसे आश्रितों को अनुग्रह राशि का भुगतान किया जाएगा। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) के अनुसार शासन से जो 193 मृतकों की सूची मिली है, उसके सापेक्ष डेढ़ सौ से अधिक मृतकों के आश्रितों को अनुग्रह राशि का भुगतान किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.