Move to Jagran APP

जिस विभाग की सड़क अतिक्रमण हटाने के लिए वह भी होगा जिम्‍मेदार पुलिस भी रखेगी नजर

मिनी बाइपास पीलीभीत बाइपास बदायूं रोड यह सारे मार्ग पीडब्ल्यूडी के हैं। इन सड़कों पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। सड़क किनारे ही रेता और बजरी बेचने के लिए लोगों ने टाल बना ली हैं। इसके अतिरिक्त लोग दुकान का सामान रखकर भी व्यापार कर रहे हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:40 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:40 AM (IST)
जिस विभाग की सड़क अतिक्रमण हटाने के लिए वह भी होगा जिम्‍मेदार पुलिस भी रखेगी नजर
पीडब्ल्यूडी व पुलिस विभाग के अधिकारियों को पत्र भेजेंगे नगर आयुक्त

बरेली, जेएनएन। शहर में पीडब्ल्यूडी की तमाम सड़कें अतिक्रमण की गिरफ्त में हैं, लेकिन अधिकारियों को इसकी कोई सुध नहीं। नगर निगम उनकी सड़कों पर अतिक्रमण हटा रहा है। अतिक्रमण हटाने के लिए अब जिम्मेदारी संबंधित विभाग और पुलिस की भी होगी। इस बाबत नगर आयुक्त संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजेंगे।

loksabha election banner

मिनी बाइपास, पीलीभीत बाइपास, बदायूं रोड यह सारे मार्ग पीडब्ल्यूडी के हैं। इन सड़कों पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। सड़क किनारे ही रेता और बजरी बेचने के लिए अवैध रूप से लोगों ने टाल बना ली हैं। इसके अतिरिक्त लोग दुकान का सामान रखकर भी व्यापार कर रहे हैं। शहर में होने के कारण नगर निगम की टीम वहां कई बार अभियान चलाकर अतिक्रमण हटा चुकी है। लेकिन, अतिक्रमण हटने के कुछ देर बाद ही लोग वहां पर अपना सामान फिर से रख लेते हैा। इस समस्‍या का समाधान निकालने के लिए नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने सभी विभागों की जिम्मेदारी तय करने के लिए  कहा है। नगर आयुक्त ने बताया कि जिस विभाग की सड़क पर अतिक्रमण है, उसे भी सक्रिय होना पड़ेगा। अतिक्रमण हटाते वक्त संबंधित ि‍विभाग के अधिकारियों का भी मौके पर रहना जरूरी है। इसके साथ ही स्थानीय थाना पुलिस को भी अतिक्रमण करने वालों पर नजर रखनी होगी। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के समय पुलिस को भी मौके पर रहना होगा। इसके लिए दोनों विभागों को जल्द ही पत्र भेजकर सहयोग के लिए कहा जाएगा। अतिक्रमण हटाते वक्त वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। इसकी रिकार्डिंग संबंधित थाने को उपलब्ध कराई जाएगी। फिर थाना स्तर पर यह जिम्मेदारी सुनिश्चित कराई जाएगी कि वहां दोबारा अतिक्रमण नहीं होने पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.