Move to Jagran APP

Dengue in Bareilly : बरेली में तेजी से बढ़ रहा डेंगू, एक की मौत, मिले 21 नए केस, जानिए ताजा हालात

Dengue Death in Bareilly कोरोना के साथ ही जिले में डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है। जिले में डेंगू के प्रकोप का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि मंगलवार को भी जिले में डेंगू से ग्रसित 21 नए मरीज मिले हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 06:34 AM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 06:34 AM (IST)
Dengue in Bareilly : बरेली में तेजी से बढ़ रहा डेंगू, एक की मौत, मिले 21 नए केस, जानिए ताजा हालात
Dengue in Bareilly : बरेली में तेजी से बढ़ रहा डेंगू, एक की मौत, मिले 21 नए केस

बरेली, जेएनएन। Dengue Death in Bareilly : कोरोना के साथ ही जिले में डेंगू तेजी से पांव पसार रहा है। जिले में डेंगू के प्रकोप का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि मंगलवार को भी जिले में डेंगू से ग्रसित 21 नए मरीज मिले हैं। जनवरी से अब तक जिले में डेंगू से ग्रसित कुल 469 मरीज सामने आ चुके हैं। हैरत की बात तो यह है कि मंडल में डेंगू से ग्रसित मौत के मामले में बरेली जिला अभी अव्वल स्थान पर काबिज है। यहां जनवरी से अब तक आठ डेंगू ग्रसित मरीज इलाज के दौरान दम तोड़ चुके हैं। इसी क्रम में बीते सोमवार को भी शहर के निजी मेडिकल कालेज में भर्ती डेंगू से ग्रसित बुजुर्ग ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। वहीं जिला अस्पताल में बने 37 बेड का वार्ड बीते एक सप्ताह से फुल चल रहे हैं, वहीं लगातार तेजी से नये मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो रही है।

loksabha election banner

शहर के पुराना शहर निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग की घर पर तबीयत बिगड़ी तो स्वजन ने उन्हें बीते सप्ताह शहर के एसआरएमएस मेडिकल कालेज में एडमिट कराया जहां एलाइजा जांच में वह डेंगू से ग्रसित पाए गए। बीते सोमवार देर रात उनकी हालत बिगड़ी और इलाज के दौरान देर रात उन्होने दम तोड़ दिया।

प्रबंधन ने अगले दिन दी सूचना 

आइडीएसपी यूनिट किस प्रकार डेंगू मरीजों के सर्विलांस को लेकर सक्रिय है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मरीज ने सोमवार को ही दम तोड़ दिया लेकिन आइडीएसपी यूनिट को इसकी भनक तक नहीं लगी। मंगलवार को जब कालेज प्रबंधन ने विभाग को सूचना दी तो बुजुर्ग की मौत की जानकारी विभाग को मिली।

मलेरिया का कुल एक नया मरीज

डेंगू के सापेक्ष जिले में मलेरिया के केस काफी कम है। मंगलवार को जिले में मलेरिया की कुल 667 जांचे की गईं जिसमें सिर्फ एक मरीज में मलेरिया पीएफ यानि फाल्सीपेरम की पुष्टि हुई है। इस प्रकार जिले में अब तक कुल 2298 मरीजों में मलेरिया की पुष्टि हो चुकी है।

निजी मेडिकल कालेज में भर्ती एक बुजुर्ग की मौत हुई है, वहीं मंगलवार को डेंगू से ग्रसित 21 नये मरीज मिले हैं। जिन इलाकों में डेंगू के मरीज मिले हैं, वहीं टीमों से निरोधात्मक कार्रवाई कराई जा रही है। डा. बलवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.