Move to Jagran APP

Red Fort Voilence : दिल्ली पुलिस का पीलीभीत में छापा, कर रही शाहबाजपुर गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी की तलाश

Red Fort Voilence 26 जनवरी पर दिल्ली के लाल किले में हुए उपद्रव के बाद उपद्रवियों की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस की टीम ने बरेली मंडल के पीलीभीत के कुछ क्षेत्रों में छापे मारी की। वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपितों को चिंहित कर उनकी तलाश में जुटी

By Ravi MishraEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 02:30 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 05:27 PM (IST)
Red Fort Voilence : दिल्ली पुलिस का पीलीभीत में छापा, कर रही शाहबाजपुर गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी की तलाश
गणतंत्र दिवस पर लाल किले के उपद्रव मामले में दिल्ली पुलिस का पीलीभीत में छापा, कर रही उपद्रवी की तलाश

 बरेली, जेएनएन। Red Fort Voilence : 26 जनवरी पर दिल्ली के लाल किले में हुए उपद्रव के बाद उपद्रवियों की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस की टीम ने बरेली मंडल के पीलीभीत के कुछ क्षेत्रों में छापे मारी की। वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपितों को चिंहित कर उनकी तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस ने शनिवार को पीलीभीत के पूरनपुर में दस्तक दी। दिल्ली पुलिस की टीम ने इस मामले में पूरनपुर के एक आरोपित की पहचान की है। 

loksabha election banner

वीडियो फुटेज के आधार पर पहचान कर दिल्ली से आई पुलिस टीम सीधे पूरनपुर पहुंची। जहां उसने शाहबाजपुर के गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी गुरुतेज की तलाश में छापेमारी की। पुलिस ने उसकी तलाश में कई स्थानों पर दबिश भी दी। इस मामले में एसपी जय प्रकाश ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने गुरुतेज को नामजद किया है। 

दिल्ली से खुटार के चमराबोझाी गांव पहुंची एसआइटी 

 दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान लालकिले पर हुए बवाल में पुवायां तहसील क्षेत्र के भी कुछ युवक चिह्नित हुए हैं। जिनको चिह्नित करने के साथ ही नोटिस तामील कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शनिवार शाम दिल्ली से एसआइटी खुटार के चमराबोझाी गांव पहुंची। जहां अर्शप्रीत सिंह नाम के युवक के घर जाकर उसके बारे में पूछताछ की। युवक के न मिलने पर उसके घर पर नोटिस चस्पा कर टीम वापस हो गई। एसओ जयशंकर सिंह ने बताया कि युवक को उसके ट्रैक्टर नंबर के आधार पर ट्रेस किया गया था। 

सर्विलांस से लेकर फोरेंसिक टीम कर रही काम 

 हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आरोपितों की तलाश में जुटी है। दिल्ली पुलिस ने मामले में करीब एक दर्जन से अधिक चेहरों को चिंहित किया है। दिल्ली पुलिस इस मामले में इंटरनेट की भी मदद ले रही है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की सर्विलांस व फोरेंसिक यूनिट सहित अन्य टीमें काम कर रही है।

तीन सौ उपद्रवियों ने मचाया था जमकर उत्पात 

पुलिस के मुताबिक गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए करीब 300 उपद्रवियों ने लाल किला के अंदर उत्पात मचाया था। जिसके दौरान उन्होंने हिंसा की थी। बस में तोड़फोड़ की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.