Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमित मां की मौत के बाद बेटियां पॉजिटिव

जिले में गुरुवार को कुल 3273 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 3240 निगेटिव व 33 लोग संक्रमित मिले।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 02:41 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 02:41 AM (IST)
कोरोना संक्रमित मां की मौत के बाद बेटियां पॉजिटिव
कोरोना संक्रमित मां की मौत के बाद बेटियां पॉजिटिव

बरेली, जेएनएन : जिले में गुरुवार को कुल 3273 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 3240 निगेटिव व 33 लोग संक्रमित पाए गए। संक्रमितों में मीरगंज के असदनगर में कोरोना संक्रमित मृतका की दो बेटियां भी शामिल हैं। महिला की मौत के बाद गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान कोविड मानकों का पालन नहीं किया गया।

loksabha election banner

मीरगंज के रामगंगा खादर क्षेत्र के गांव असदनगर में गुरुवार को जांच शिविर आयोजित किया गया। शिविर में 56 लोगों की कोविड जांच की गई। इसी गांव की एक संक्रमित महिला की 16 नवंबर को एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। स्वजन ने संक्रमित महिला का शव अस्पताल से लाने के बाद कोविड-19 गाइड लाइन का पालन नही किया। शव को सीधे श्मशान ले जाया गया। जहां अंतिम संस्कार के समय भी कई लोग मौजूद रहे। इसकी जानकारी पर हड़कंप मच गया और तय हुआ कि गुरुवार को गांव में गांव में शिविर लागकर कोविड जांच कराई जाएगी। सीएचसी अधीक्षक डा. अमित कुमार ने बताया कि गुरुवार को गांव असदनगर में संक्रमित महिला के संपर्क में आने वालों, अंतिम संस्कार के समय मौजूद रहे ग्रामीणों की जांच की गई। आयुर्वेदिक अस्पताल भी फीड कराएं कर्मचारियों का डेटा

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगाई जाएगी। इसमें सरकारी व गैर सरकारी अस्पताल, नर्सिंग होम, होम्योपैथी, आयुर्वेदिक सभी के चिकित्सक व सभी कर्मचारी शामिल होंगे। शासन से मिले निर्देशों के बाद सीएमओ ने बैठक कर सभी को कर्मचारियों का डेटा फीड कराने के निर्देश दिए।

गुरुवार को कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए हेल्थ केयर वर्कर के डेटा उपलब्धता के संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विनीत शुक्ल के निर्देशन में बैठक हुई। इसमें जिला होम्योपैथिक अधिकारी डॉ. पार्वती देवी, यूनानी अधिकारी डॉ. आइना रिजवी, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. मनोहर लाल, सचिव आइएमए डॉ. अतुल श्रीवास्तव, सचिव नीमा डॉ. राजीव सक्सेना आदि उपस्थित रहे। सीएमओ ने सभी को निर्देशित किया कि सभी संस्थाए शीघ्र अपना डेटा उपलब्ध कराएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.