Move to Jagran APP

UPSC Result : डीआइजी की बेटी, इंस्पेक्टर के बेटे ने पास की यूपीएससी परीक्षा

बरेली के डीआइजी राजेश पांडेय की बेटी कृति पांडेय और बीसलपुर में तैनात इंस्पेक्टर जय प्रकाश यादव के बेटे कुलदीप कुमार ने सफलता हासिल की है।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 01:33 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 01:33 PM (IST)
UPSC Result : डीआइजी की बेटी, इंस्पेक्टर के बेटे ने पास की यूपीएससी परीक्षा
UPSC Result : डीआइजी की बेटी, इंस्पेक्टर के बेटे ने पास की यूपीएससी परीक्षा

जेएनएन, बरेली : संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार को सिविल सेवा का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें बरेली के डीआइजी राजेश पांडेय की बेटी कृति पांडेय और बीसलपुर में तैनात इंस्पेक्टर जय प्रकाश यादव के बेटे कुलदीप कुमार ने सफलता हासिल की है। 

loksabha election banner

मूलरूप से इलाहबाद के निवासी डीआइजी की बेटी कृति पांडेय की 389 रैंक आई है। इससे पहले कीर्ति ने वर्ष 2017 में भी यूपीएससी परीक्षा पास की थी। अभी आइआरएस अधिकारी हैं। वहीं साहू सिटी कॉलोनी निवासी जय प्रकाश यादव पीलीभीत के बीसलपुर में इंस्पेक्टर हैं। उनके बेटे कुलदीप कुमार ने यूपीएससी में 548 रैंक प्राप्त की है। कुलदीप ने दूसरे प्रयास में यह सफलता पाई है। जवाहर नवोदय विद्यालय अलीगढ़ से हाईस्कूल इंटरमीडिएट की पढ़ाई के बाद कुलदीप ने बीएचयू आइआइटी से बीटेक किया। वर्ष 2016 में इंजीनियरिंग पास कर वह सिविल की तैयारी में जुट गए थे।

कुलदीप बताते हैं कि उन्होंने घंटे तय करके तैयारी नहीं की बल्कि इसका ख्याल रखा कि रोजाना जो लक्ष्य बनाया है, वो पूरा होता रहा। सिविल सेवा की तैयारी कर रहे युवाओं को वह लक्ष्य पर फोकस रखने का संदेश देते हैं। उनका कहना है कि हर दिन का लक्ष्य बनाकर पढ़ें। निश्चित रूप से सफलता मिलेगी। बहरहाल परिणाम का जश्न दोनों परिवारों का छाया है। कुलदीप का परिवार मूल रूप से एटा के गांव नगला दुबे के रहने वाले हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.