Move to Jagran APP

55 रुपये महंगा हुआ सिलिंडर, जानिए बरेली में कितने रूपये का मिलेगा सिलिंडर

घरेलू 14.2 किग्रा का सिलिंडर 612.50 का ही मिलेगा। साथ ही नई रेट लिस्ट में 5 किग्रा का सिलिंडर 228 रुपये का रखा गया है। इसके दामों में बदलाव नहीं है। लेकिन कामर्शियल इस्तेमाल में आने वाला 19 किग्रा का सिलिंडर 55 रुपये महंगा किया गया है।

By Sant ShuklaEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 11:38 AM (IST)
55 रुपये महंगा हुआ सिलिंडर,  जानिए बरेली में कितने रूपये का मिलेगा  सिलिंडर
पहले यह सिलिंडर 1279.50 रुपये का मिल रहा था

 बरेली, जेएनएन।  पेट्रोलियम कंपनियों ने पहली दिसंबर से रसोई गैस सिलिंडर के दामों में बदलाव किए हैं। राहत भरी बात ये है कि रसोई तक पहुंचने वाला घरेलू 14.2 किग्रा का सिलिंडर 612.50 का ही मिलेगा। इसके दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। साथ ही, नई रेट लिस्ट में 5 किग्रा का सिलिंडर 228 रुपये का रखा गया है। इसके दामों में भी बदलाव नहीं है। लेकिन कामर्शियल इस्तेमाल में आने वाला 19 किग्रा का सिलिंडर 55 रुपये महंगा किया गया है। पहले यह सिलिंडर 1279.50 रुपये का मिल रहा था, लेकिन अब नए दाम में लोगों को 1334.50 रुपये प्रति सिलिंडर चुकाने होंगे। रसोई गैस डिस्ट्रिब्यूशन एसोसिएशन की अध्यक्ष रंजना सोलंकी ने बताया कि पहली दिसंबर को सिलिंडरों की नई रेट लिस्ट जारी की जा चुकी है। अब नई बुकिंग पर बढ़े हुए दामों का भुगतान उपभोक्ताओं को करना होगा।

loksabha election banner

लोग बोले अभी न बढ़ें गैस के दाम 

लोगों का कहना है कि रसोई का बजट पहले से ही गड़बड़ाया हुआ है। सब्जी इतनी महंगी है कि घर का बजट चलाना मुश्किल हो गया है। आलू के दाम अभी भी 40 से 50 रुपये हैं। ऐसे में अगर गैस के दाम भी बढ़ जाएंगे तब तो घर चलाना ही मुश्किल हो जाएगा। इसलिए सरकार को अभी गैस के दाम नहीं बढ़ाना चाहिए। सुभाष नगर की रहने वाली ज्योतिका का कहना है कि मंहगाई की वजह से घर के बजट को एडजस्ट करने मेें दिक्कत हो रही है। वहीं सिविल लाइंस की मनीषा का कहना है कि सरकार को कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे आलू के दाम कम हो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.