Move to Jagran APP

बरेली में साइबर ठगी, पहले डाउनलोड कराया क्विक सपोर्ट एप, फिर खाते से तीन बार मेंं निकाल लिए सवा लाख रुपये

Cyber Crime in Bareilly सिम केवाइसी का झांसा देकर साइबर ठग ने एयरफोर्स कर्मी की बेटी के खाते से 1.26 लाख रुपये उड़ा दिये। छात्रा कुछ समझ पाती कि साइबर ठग ने उससे क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराया। इसी के बाद खाते से रकम साफ कर दी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 09:54 AM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 09:54 AM (IST)
बरेली में साइबर ठगी, पहले डाउनलोड कराया क्विक सपोर्ट एप, फिर खाते से तीन बार मेंं निकाल लिए सवा लाख रुपये
पहले कराया रिचार्ज फिर तीन बार में उड़ाई रकम, इज्जतनगर पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

बरेली, जेएनएन। Cyber Crime in Bareilly : सिम केवाइसी का झांसा देकर साइबर ठग ने एयरफोर्स कर्मी की बेटी के खाते से 1.26 लाख रुपये उड़ा दिये। छात्रा कुछ समझ पाती कि साइबर ठग ने उससे क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराया। इसी के बाद खाते से रकम साफ कर दी। मामले में छात्रा की तहरीर पर इज्जतनगर पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।

loksabha election banner

इज्जतनगर के एयरफोर्स स्टेशन की रहने वाली एयरफोर्स कर्मी की बेटी संतोषी के मुताबिक, उनके पास 29 अगस्त को एक फोन आया। फोन करने वाले ने बीएसएनएल सिम केवाइसी कराने की बात कही। इसके लिए पहले 11 रुपये फिर दस रुपये का रिचार्ज करने की बात कही। रिचार्ज के लिए क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराया। एप डाउनलोड करने के बाद छात्रा ने 11 व दस रुपये का रिचार्ज कर दिया। इधर, छात्रा कुछ समझ पाती।

साइबर ठग ने तीन बार में उसके खाते से 99 हजार 900 रुपये, 24, 990 रुपये व एक हजार रुपये निकाल लिये। यानी कुल 1.25 लाख रुपये निकाल लिए। छात्रा ने रकम वापसी के लिए थाने में शिकायत की। कहा कि खाते में फीस के रुपये थे। एसएसपी तक शिकायत की। एसएसपी के आदेश के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई। इज्जतनगर इंस्पेक्टर संजय कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

पूर्व विधायक पुत्र को गोली मारने के मामले में हत्या के प्रयास का मुकदमा : सिरौली पुलिस ने भंडारा में शामिल होने पहुंचे पूर्व विधायक दिवंगत श्याम बिहारी के बेटे राम सिंह को गोली मारने के मामले में बड़े भाई कुंवरपाल की तहरीर के आधार पर पर अज्ञात हमलावर के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि अभी तक गोली मारने का कोई भी कारण सामने नहीं आया है। पुलिस ने पूछताछ के लिए भंडारे में खाना बनाने वाले हलवाई के अलावा छह लोगों को हिरासत में लिया है। खास बात यह है कि भंडारे में जिस समय राम सिंह के गोली लगी उस समय सैकड़ों की भीड़ भोजन कर रही थी। लेकिन एक भी व्यक्ति घटना के संदर्भ में मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं है।

घर वालों ने भी बुधवार को किसी तरह की रंजिश से इन्कार किया था। लेकिन, पुलिस हर बिंदु को लेकर जांच में जुटी है। बता दें कि बुधवार को गांव में चल रहे भंडारे की दावत खाने पूर्व विधायक दिवंगत श्याम बिहारी सिंह के छोटे पुत्र राम सिंह भी गए थे। वह वहां बैठे थे उसी समय पर्दे के पीछे से चली गोली कुर्सी से टकराकर उनके कंधे में लगी। निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही मामले का राजफाश कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.