Move to Jagran APP

Cyber Crime : बरेली मेें युवक के खाते से ठगों ने उड़ाए 25 हजार

पीलीभीत बाइपास स्थित चन्द्रगुप्त कॉलोनी निवासी डॉ. हरि प्रसाद का खाता बीसलपुर चौराहे के पास एक बैंक में है। उनके भाई अमन मौर्य रविवार को एटीएम से 30 हजार रुपये निकलने गए लेकिन किसी कारण रुपये नहीं निकले। हालांकि मोबाइल पर खाते से रकम निकलने का मैसेज आ गया।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 05:21 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 05:21 PM (IST)
Cyber Crime : बरेली मेें  युवक के खाते से ठगों ने उड़ाए 25 हजार
पीड़ित की शिकायत पर साइबर सेल ने शुरू की जांच

बरेली, जेएनएन। पुलिस के प्रयास और इतने प्रचार प्रसार के बाद भी लोग साइबर ठगी का शिकार हो रहे हैं। जबकि कॉलर ट्यून और टीवी के जरिये समय-समय पर लोगों को बताया जा रहा है कि किसी को भी अपना एटीएम कार्ड, पिन या खाते से संबंधित जानकारी न दें। इसके बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे और ठगी का शिकार हो रहे हैं। साइबर ठगों ने इस बार बरेली एक युवक को शिकार बनाया है। युवक के खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए। पीड़ित के मोबाइल फोन पर जब मैसेज गया तो उसे ठगी का पता चला। शिकायत के बाद मामले की जांच साइबर सेल ने शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पीलीभीत बाइपास स्थित चन्द्रगुप्त कॉलोनी निवासी डॉ. हरि प्रसाद का खाता बीसलपुर चौराहे के पास एक बैंक में है। उनके भाई अमन मौर्य रविवार को एटीएम से 30 हजार रुपये निकलने गए लेकिन किसी कारण रुपये नहीं निकले। हालांकि मोबाइल पर खाते से रकम निकलने का मैसेज आ गया। इसके बाद भाई दूसरे एटीएम में गया तो कार्ड लगाने पर गलत पासवर्ड बताने लगा। गार्ड से पूछा तो गार्ड ने वहां पहले से मौजूद एक व्यक्ति को बैंक का कैशियर बताकर एटीएम कार्ड देकर देखने को कहा। कथित कैशियर ने नेटवर्क की समस्या बताते हुए कुछ समय बाद पैसे निकालने को कहा तो भाई वापस आ गया। सोमवार सुबह से ही उनके खाते से रुपये निकलने के मैसेज आने लगे। शातिरों ने तीन बार मे उनके खाते से 25 हजार रुपये उड़ा दिए। मोबाइल पर मैसेज आने के बाद वह बैंक पहुंचे और खाता ब्लॉक कराने के बाद एटीएम ब्लॉक कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.