Move to Jagran APP

Nodal Officer in Bareilly : नोडल अधिकारी के सामने उठा सीटी स्कैन और कॉर्डियोलॉजिस्ट नहीं होने का मुद्दा

Nodal Officer in Bareilly सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला ने बताया कि बरेली की पूरी आबादी को सर्विलांस पर लेने का अभियान दो राउंड में पूरा कर चुके हैं। नवनीत ने पूछा कि रेमडेसिविर दवा आपके पास अधिक हो तो नोएडा भिजवा दीजिए।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 09:35 AM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 01:09 PM (IST)
Nodal Officer in Bareilly : नोडल अधिकारी के सामने उठा सीटी स्कैन और कॉर्डियोलॉजिस्ट नहीं होने का मुद्दा
कलक्ट्रेट में स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा।

बरेली, जेएनएन। Nodal Officer in Bareilly : कोविड वैक्सीन, स्टोरेज, कोल्ड चेन, वेंटीलेटर, एंबुलेंस सरीखे मुद्दों पर नोडल अधिकारी नवनीत सहगल ने समीक्षा बैठक की। सीएमओ डॉ. विनीत शुक्ला ने बताया कि बरेली की पूरी आबादी को सर्विलांस पर लेने का अभियान दो राउंड में पूरा कर चुके हैं। नवनीत ने पूछा कि रेमडेसिविर दवा आपके पास अधिक हो तो नोएडा भिजवा दीजिए। सीएमओ ने कहा कि मुरादाबाद से डिमांड आई थी। उन्हें दी जा सकती है। 300 बेड अस्पताल के आइसीयू में सीटी स्कैन और बरेली में सरकारी कार्डियोलॉजिस्ट नहीं होने का मुद्दा भी उठा। नोडल अधिकारी ने शासन में वार्ता का आश्वासन दिया है। इस दौरान उन्हें बताया गया कि जिला अस्पताल की आरटीपीसीआर लैब में 500 जांच, आइवीआरआइ में 800 और एंटीजन से प्रतिदिन दो हजार जांच हो रही है। समीक्षा में सामने आया कि शहरी क्षेत्र में अधिक मरीज हैं। राजेंद्रनगर जैसे पॉश एरिया में मरीज मिल रहे हैं। नोडल अधिकारी ने सुझाव दिया कि देहात में एंटीजन किट का इस्तेमाल कम करके शहर में बढ़ा दीजिए। शहर में प्रतिदिन तीन हजार टेस्ट करवाइए। वेंटीलेटर 18 है, मरीज भी 300 बेड अस्पताल में भर्ती हैं। 

loksabha election banner

आगरा में इटली से पहुंचा था संक्रमण, आप बरेली का ध्यान रखे

विदेश से आने वाले लोगों के सर्विलांस पर सीएमओ ने 23 लोगों का जिक्र किया। 23 नवंबर से आठ दिसंबर के बीच 21 यात्री, जबकि आठ दिसंबर के बाद दो यात्री बरेली पहुंचे। इनमें एक अमेरिका से आए नेवी के अफसर कोविड पॉजिटिव आए हैं। नोडल अधिकारी ने कहा कि सौ फीसद सर्विलांस और टेस्ट होने चाहिए। उन्होंने उदाहरण दिया कि उत्तर प्रदेश के आगरा में पहला संक्रमित इटली से पहुंचा था। 

एंबुलेंस मिली, ड्राइवर का इंतजार 

एंबुलेंस मिलने, लेकिन ड्राइवर नहीं होने की समस्या सीएमओ ने नोडल अधिकारी के सामने रखी। उन्होंने पीए से नोट करने के लिए कहा। समीक्षा में मोबाइल मेडिकल यूनिट, 108 और 102 एंबुलेंस की व्यवस्था ठीक मिली। उन्होंने क्रास चेक करने के लिए एक मरीज के घर एंबुलेंस भेजने के लिए कहा। रिठौरा के मरीज के घर एंबुलेंस भेजी गई, उनकी समीक्षा खत्म होने तक एंबुलेंस मरीज के घर नहीं पहुंची थी। 

80 कंटेनमेंट जोन में सतर्कता बरते

नोडल अधिकारी ने एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से पब्लिक एड्रेस सिस्टम के बारे मेें जानकारी की। बाजार, सीएचसी, आरटीओ जैसे सरकारी कार्यालयों में जागरूकता के मैसेज लगातार प्रसारित कराने को कहा। बरेली में 80 कंटेनमेंट जोन हैं। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का हवाला देते हुए बताया गया कि 80 घरों पर नोटिस नहीं लगाये गए है। उन्होंने कहा सर्विलांस ठीक से हो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.