Move to Jagran APP

Lockdown-2 Update : श्यामगंज बाजार में भीड़ बनी पुलिस का सिरदर्द, केंद्रीय टीम गृह मंत्रालय को सौंपेगी रिपोर्ट Bareilly News

केंद्र सरकार की टीम ने बरेली में लॉकडाउन के दौरान संक्रमण के नियंत्रण के प्रयासों का जायजा लेना शुरू किया है। यह टीम अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपेगी।

By Ravi MishraEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 07:40 AM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 05:43 PM (IST)
Lockdown-2 Update : श्यामगंज बाजार में भीड़ बनी पुलिस का सिरदर्द, केंद्रीय टीम गृह मंत्रालय को सौंपेगी रिपोर्ट Bareilly News
Lockdown-2 Update : श्यामगंज बाजार में भीड़ बनी पुलिस का सिरदर्द, केंद्रीय टीम गृह मंत्रालय को सौंपेगी रिपोर्ट Bareilly News

बरेली, जेएनएन। श्यामगंज किराना बाजार पुलिस-प्रशासन के लिए सिरदर्द बना हुआ है। यहां आने वाली खरीदारों की भीड़ को रोकने में अब तक प्रशासन नाकाम रहा है। वजह, लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे। पुलिस लाठियां पटक कर भले ही भीड़ को खदेड़ देती है, पर यह सिलसिला जारी है। यह स्थिति काफी चिंताजनक है।

loksabha election banner

जिला प्रशासन ने सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक सशर्त बाजार खोलने के आदेश शारीरिक दूरी का पालन करते हुए थोक बिक्री का आदेश दिया है, लेकिन यहां फुटकर खरीदारों की भीड़ पहुंचने से स्थिति बिगड़ जा रही है। पुलिस को रोजाना डंडे चलाने पड़ रहे हैं। इसकी वजह जानने के लिए मंगलवार को मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद व डीआइजी राजेश पांडेय ने किराना बाजार का निरीक्षण किया।

किराना बाजार में पुलिस-प्रशासन की सख्ती से अधिकांश व्यापारी दुकानें नहीं खोल रहे हैं। बावजूद इसके खरीदारों की भीड़ कम नहीं हो रही है। पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बावजूद किसी न किसी बहाने फुटकर खरीदार मंडी में पहुंच रहे हैं। यहां शहर की भीड़ न जुटे और लॉकडाउन के मानकों का पालन हो इसके लिए कमिश्नर और डीआइजी भी अफसरों को शारीरिक दूरी का पालन कराकर ही बिक्री कराने के निर्देश दे गए। साथ ही गंदगी पर नाराजगी जताई।

आने वाली भीड़ को पहले ही रोका जाए: दोनों ही अधिकारियों ने आने वाली भीड़ की जानकारी ली। बाद में पुलिस से आने वाली भीड़ को पीछे से ही न आने देने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने कहा कि जब पीछे से ही केवल दुकानदार और थोक खरीदार आएंगे तो मंडी में किसी हाल में भीड़ नहीं लगेगी।

केंद्रीय टीम ने लिया जायजा, सौपेगी रिपोर्ट

केंद्र सरकार की टीम ने बरेली में लॉकडाउन के दौरान संक्रमण के नियंत्रण के प्रयासों का जायजा लेना शुरू किया है। यह टीम अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपेगी। टीम के टारगेट पर लॉकडाउन के दौरान लोगों की आवाजाही, बाजारों में लोगों का जुटना, पुलिस और प्रशासन की टीमों पर हमले और संक्रमण के फैलाव में लापरवाही जैसे ¨बदु हैं। इस टीम की मौजूदगी की वजह से अफसरों में अतिरिक्त सतर्कता है। दौरे करके लॉकडाउन को अधिक प्रभावी बनाने में जुट गए हैं।

कंट्रोल रूम में आ रही दाम बढाने की शिकायत

लॉकडाउन के दौरान सब्जी की थोक व फुटकर खरीद में छूट दी गई है। डेलापीर मंडी से पूरे जनपद के लिए सब्जी, फल की सप्लाई होती है। फुटकर विक्रेता यहां से छोटी मंडियों तक लेकर जाते हैं। बढ़े दामों में बिक्री न हो, इसके लिए मंडी सचिव ने सभी चीजों के थोक, फुटकर बिक्री के अधिकतम रेट निर्धारित कर दिए थे। गली-मुहल्लों में सब्जी, फल पहुंचाने के लिए 1058 हथठेलों व रिक्शों को लगाया गया है।

भुता निवासी किसान ओमकार सिंह ने बताया कि इन दिनों डेलापीर मंडी में लागत भी नहीं मिल पा रही है। मंगलवार को खीरा आठ व टमाटर 13 रुपये प्रति किलो बिका। मंडी अध्यक्ष शुजाउर्रहमान ने बताया आवक के मुताबिक बिक्री नहीं होने से दाम घट गए हैं। लोगों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए मंडी में कंट्रोल रुम बनाया गया है। 0581-2315633 पर सर्वाधिक शिकायतें गलियों में महंगे दामों पर सब्जी बेचने की आ रही हैं।

हालात का जायजा लेने पहुंचे मंडलायुक्त व डीआइजी

एलन क्लब सब्जी मंडी में फैली अव्यवस्थाओं को रोकने के लिए नगर निगम के अधिकारी मंगलवार सुबह ही वहां खड़े हो गए। कर निर्धारण अधिकारी ललतेश सक्सेना, कर अधीक्षक शैली गुप्ता समेत अन्य कर्मचारियों ने एलन क्लब के गेट पर खड़े होकर थोक में सब्जी खरीदने वालों को मंडी में जाने दिया। उन्होंने पांच-पांच लोगों को ही अंदर भेजा। इसके साथ ही शारीरिक दूरी को भी बनाए रखने के लिए सबसे कहा।

लोगों को दिक्कत न हो, इसके लिए रेट निर्धारित करने के साथ ही 1058 हथठेलों व रिक्शों से मुहल्लों में फल व सब्जियां भेजी जा रही हैं। थोक बिक्री के लिए मंडी 24 घंटे खुल रही है। लगातार आवक जारी है। कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया जा रहा है। - अनिल कुमार, मंडी सचिव 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.