Move to Jagran APP

Covid-19 Vaccination News : बरेली में वैक्सीनेशन पर संकट, आज नहीं आई वैक्सीन तो सोमवार को कैसे होगा टीकाकरण

Covid-19 Vaccination News जिले में टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए वैसे तो शासन विभिन्न जागरूकता अभियान चला रहा है। लेकिन जिले में वैक्सीनों का ही टोटा है। सात दिन पहले ही जिले से वैक्सीन की डिमांड भेजी जा चुकी है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 11:08 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 11:08 AM (IST)
Covid-19 Vaccination News : बरेली में वैक्सीनेशन पर संकट, आज नहीं आई वैक्सीन तो सोमवार को कैसे होगा टीकाकरण
Covid-19 Vaccination News : बरेली में वैक्सीनेशन पर संकट, आज नहीं आई वैक्सीन तो सोमवार को कैसे होगा टीकाकरण

बरेली, जेएनएन। Covid-19 Vaccination News : जिले में टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए वैसे तो शासन विभिन्न जागरूकता अभियान चला रहा है। लेकिन जिले में वैक्सीनों का ही टोटा है। सात दिन पहले ही जिले से वैक्सीन की डिमांड भेजी जा चुकी है। बावजूद इसके अभी तक लखनऊ से वैक्सीन मिलना तय नहीं हुआ है। रविवार तक वैक्सीन आने की उम्मीद है, हालांकि इस बाबत अभी तक मुख्यालय से कोई आश्वासन नहीं मिलाौ। ऐसे में रविवार को अगर लखनऊ से वैक्सीन नहीं आईं तो सोमवार का टीकाकरण अभियान प्रभावित हो सकता है।

loksabha election banner

97 फीसद युवाओं ने लगवाया पहला टीका 

इधर, कोरोना के खिलाफ टीकाकरण के लिए जिले में युवाओं के साथ ही अन्य आयुवर्ग के लोग तेजी से जागरूक हो रहे हैं। संक्रमण को हराने के लिए सभी टीकाकरण केंद्रों पर लगातार युवा पहुंच रहे हैं। शनिवार को 18 से 44 आयुवर्ग में पांच हजार लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य था, इनमें से 4,854 लोगों ने टीकाकरण कराया। वहीं, दूसरी डोज लगवाने के लिए भी 337 लोग टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचे।

45 प्लस आयुवर्ग में यूं हुआ टीकाकरण

जिले में 45 प्लस आयु वर्ग का टीकाकरण के लिए 39 सेशन लगाए गए थे। इनमें ढाई हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य था। इस आयुवर्ग में 2,481 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। कुल मिलाकर इस आयुवर्ग में 99.24 फीसद लोगों का टीकाकरण हुआ।

लोगों में टीकाकरण का रुझान बढ़ा है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से वैक्सीन की कमी है, लखनऊ से समन्वय स्थापित किया जा रहा है। जिससे सोमवार को टीकाकरण कर सकें। वहां से जवाब आने के बाद ही रविवार को स्लाट खोला जाएगा।- डॉ.आरएन सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी, बरेली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.