Move to Jagran APP

Covid 19 Third Wave Alert : उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक, बरेली एसएसपी से ऊधमसिंह नगर एसएसपी बोले- हमारे यहां न आएं कांवड़

Covid 19 Third Wave Alert कोरोना की तीसरी लहर के सुगबुगाहट के मद्देनजर एहतियात के तौर पर उत्तराखंड सरकार ने प्रस्तावित कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी। कांवड़ यात्रा को उत्तरप्रदेश में हरी झंडी मिल चुकी है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 09:21 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 09:21 AM (IST)
Covid 19 Third Wave Alert : उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक, बरेली एसएसपी से ऊधमसिंह नगर एसएसपी बोले- हमारे यहां न आएं कांवड़
Covid 19 Third Wave Alert : उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक

बरेली, जेएनएन। Covid 19 Third Wave Alert : कोरोना की तीसरी लहर के सुगबुगाहट के मद्देनजर एहतियात के तौर पर उत्तराखंड सरकार ने प्रस्तावित कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी। कांवड़ यात्रा को उत्तरप्रदेश में हरी झंडी मिल चुकी है। उत्तराखंड में सख्ती के चलते गुरुवार को एसएसपी ऊधमसिंह नगर दिलीप सिंह कुंवर ने एसएसपी बरेली को फोन किया। कांवड़ यात्रा को लेकर बातचीत में कहा कि कांवड़ हमारे यहां न आएं। यह सुनिश्चित कराया जाए।

loksabha election banner

कांवड़ यात्रा 25 जुलाई से शुरू होने वाली है। इस कांवड़ यात्रा में भक्तों का जत्था गंगा नदी से पवित्र जल लाने के लिए उत्तराखंड के हरिद्वार और गोमुख पहुंचता है। वहां से जल लेकर वापस आकर भगवान शिव का जलाभिषेक करते हैं। कोविड प्रोटोकाल के चलते इस पर श्रद्धालु हरिद्वार नहीं जा सकेंगे। उत्तराखंड सरकार ने सख्ती बरतते हुए बगैर आरपीसीआर रिपोर्ट सीमा में प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। यहीं नहीं यदि वहां कोई जाता है तो उसे अपने खर्च पर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन होगा पड़ेगा।

एसएसपी ऊधमसिंह नगर दिलीप सिंह कुंवर से बातचीत के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने उत्तराखंड सीमा से जुड़े थाना प्रभारियों को विशेष सतर्कता के निर्देश दिए। कहा कि किसी भी हाल में अव्यवस्था न उत्पन्न हो। थाना प्रभारी यह सुनिश्चित करें। कांवड़ यात्रा के समय सीमा पर विशेष रूप से टीम बनाकर सतत निगरानी के एसएसपी ने निर्देश दिए। बता दें कि पहले निकलती रही कांवड यात्राओं के दौरान पुलिस और कांवड़ियों के बीच झड़प हो चुकी है। इससे ला एंड आर्डर बिगड़ने की स्थिति तक बन चुकी है। इसलिए पुलिस अधिक अलर्ट हैं।

 उत्तराखंड सीमा से जुड़े थाना प्रभारियों को विशेष सतर्कता के निर्देश दिये हैं जिससे कांवड़ यात्रा के दौरान कोई अव्यवस्था उत्पन्न न हो। - रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.