Move to Jagran APP

Coronavirus Cases in Animals: कोरोना से नहीं हुई दिल्ली चिड़ियाघर के शेर की मौत, रिपोर्ट आई निगेटिव

Coronavirus Cases in Animals चार दिन पहले दिल्ली चिड़ियाघर में शेर की मौत कोविड से नहीं हुई थी। भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) में जांच के दौरान शेर की रिपोर्ट कोविड निगेटिव आई है। अब मौत के स्पष्ट कारणों का पता करने के लिए हिस्टोपैथोलॉजी की जाएगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 11:35 AM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 06:00 PM (IST)
Coronavirus Cases in Animals: कोरोना से नहीं हुई दिल्ली चिड़ियाघर के शेर की मौत, रिपोर्ट आई निगेटिव
चार दिन पहले दिल्ली के चिड़ियाघर में हुई थी मौत, पहले भी निगेटिव आई थी जांच रिपोर्ट।

बरेली, जेएनएन। Coronavirus Cases in Animals:  चार दिन पहले दिल्ली चिड़ियाघर में शेर की मौत कोविड से नहीं हुई थी। भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) में जांच के दौरान शेर की रिपोर्ट कोविड निगेटिव आई है। वहीं, अब अमन नाम के इस शेर की मौत के स्पष्ट कारणों का पता करने के लिए हिस्टोपैथोलॉजी की जाएगी।यह जांच वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन मैनेजमेंट एंड डिसीज सर्विलांस की टीम डॉ. करिकलन के नेतृत्व में करेगी।

loksabha election banner

दिल्ली चिड़ियाघर से करीब एक हफ्ते पहले शेर को संदिग्ध मानते हुए आइवीआरआइ सैंपल भिजवाए थे।जांच में आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव मिली थी। रिपोर्ट निगेटिव आने के दो दिन बाद ही शेर की मौत हो गई थी। आइवीआरआइ में पिछले कुछ दिनों से दिल्ली, राजस्थान के जयपुर, पंजाब, इटावा समेत कई जगह से जंगली जानवरों के सैंपल मिले हैं। इनमें से इटावा और जयपुर के शेर की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। वहीं, सफेद बाघ यानी व्हाइट टाइगर और एक अन्य शेर की रिपोर्ट संदिग्ध है। इनके सैंपल दोबारा मंगाकर दोबारा जांच होनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.