Move to Jagran APP

बरेली में महिला के गुजारा भत्ते को लेकर सख्त हुआ कोर्ट, पुलिस को सुनाया फरमान, कहा- देश में कहीं भी हो आरोपित, गिरफ्तार करो

Bareilly Court News यूपी के बरेली में महिला के गुजारा खर्च की रकम वसूल न कर पाने पर अदालत ने पुलिस के खिलाफ सख्त रूख अपनाया है। इस मामले में कोर्ट ने इज्जतनगर पुलिस को तलब करते हुए जहां आरोपित के बारे में जानकारी ली।

By Ravi MishraEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 07:49 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 07:49 AM (IST)
बरेली में महिला के गुजारा भत्ते को लेकर सख्त हुआ कोर्ट, पुलिस को सुनाया फरमान, कहा- देश में कहीं भी हो आरोपित, गिरफ्तार करो
बरेली में महिला के गुजारा भत्ते को लेकर सख्त हुआ कोर्ट, पुलिस को सुनाया फरमान

बरेली, जेएनएन। Bareilly Court News : यूपी के बरेली में महिला के गुजारा खर्च की रकम वसूल न कर पाने पर अदालत ने पुलिस के खिलाफ सख्त रूख अपनाया है। इस मामले में कोर्ट ने इज्जतनगर पुलिस को तलब करते हुए जहां आरोपित के बारे में जानकारी ली। वहीं अदालत ने पुलिस को फरमान भी सुनाया। अदालत ने पुलिस से कहा कि आरोपित देश में कहीं भी छिपा हो उसे गिरफ्तार करें। दरअसल मामला बरेली के क्योलाडिया थाने का हैं। जिसमें कोर्ट ने पुलिस को विपक्षी से रकम वसूलने का आदेश दिया था।

loksabha election banner

थाना क्योलड़िया की रहने वाली सलमा का अपने पति इश्हाक निवासी परतापुर चौधरी से मुकदमा चल रहा है। इज्जतनगर पुलिस आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पा रही। बीते दिनों थाने के दारोगा राजेंद्र सिंह ने कोर्ट में रिपोर्ट भेजी कि विपक्षी वर्तमान में छत्तीसगढ़ में रह रहा है। दूसरी रिपोर्ट में दारोगा सत्येंद्र कुमार ने कोर्ट को बताया कि विपक्षी कुछ दिन पहले बाहर गया है, वापस नहीं लौटा। पुलिस के गैर जिम्मेदाराना रवैये पर कोर्ट ने सख्त रुख अख्तियार किया है।

कोर्ट ने इंस्पेक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी कर कहा है कि छत्तीसगढ़ ही नहीं संपूर्ण भारतवर्ष में कहीं भी विपक्षी मिले उसे गिरफ्तार किया जाए। फैमिली कोर्ट के अपर प्रधान न्यायाधीश शैलोज चंद्रा ने इंस्पेक्टर को 30 नवंबर को ठीक साढ़े दस बजे कोर्ट में निजी तौर पर पेश होकर लिखित जवाब देने को कहा है। वरना इंस्पेक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

युवक काे गाेली मारने का आराेपित गिरफ्तार 

मामूली से विवाद में युवक को गोली मारने के आरोपित शमशाद निवासी उमरिया सैदपुर को बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। कैंट पुलिस ने आरोपित के पास से घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी रिवाल्वर भी बरामद कर ली। बता दें कि कैंट के ख्वाजानगर मोहनपुर नकटिया के रहने वाले इब्राहिम को आरोपित ने गोली मार दी थी। इब्राहित के भाई अमीर फैसल की तहरीर पर कैंट पुलिस ने शमशाद हुसैन उर्फ डम्पी, बबलू लंगड़ा, तौफीक व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। कैंट इंस्पेक्टर राजीव कुमार सिंह ने बताया कि फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.