Move to Jagran APP

Coronavirus News : बरेली में पूर्व सांसद और एडीजी के पीआरओ समेत 60 संक्रमित, चिकित्सक बोले- प्रतिदिन ले धूप और पिए गुनगुना पानी

Bareilly Coronavirus News जिले में बढ़ती कोरोना संक्रमण की रफ्तार रविवार को भी जारी रही। जिले में रविवार को 60 संक्रमित मिले। इसमें बरेली के सिविल लाइंस निवासी पूर्व सांसद और एडीजी के पीआरओ भी शामिल हैं।

By Ravi MishraEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 06:50 AM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 06:50 AM (IST)
Coronavirus News : बरेली में पूर्व सांसद और एडीजी के पीआरओ समेत 60 संक्रमित, चिकित्सक बोले- प्रतिदिन ले धूप और पिए गुनगुना पानी
Coronavirus News : बरेली में पूर्व सांसद और एडीजी के पीआरओ समेत 60 संक्रमित

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus News : जिले में बढ़ती कोरोना संक्रमण की रफ्तार रविवार को भी जारी रही। जिले में रविवार को 60 संक्रमित मिले। इसमें बरेली के सिविल लाइंस निवासी पूर्व सांसद और एडीजी के पीआरओ भी शामिल हैं।

loksabha election banner

रविवार देर रात स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार 2382 लोगों की जांच की गई। इसमें 1183 लोगों की जांच एंटीजन जबकि 1175 लोगों की आरटीपीसीआर जांच हुई। संक्रमित पाए गए लोगों में अलग अलग पांच परिवारों के करीब 24 लोग पॉजिटिव आए हैं। इसमें एक अस्पताल में भर्ती दो लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बता दें कि कोरोना संक्रमित लोगों में एडीजी के पीआरओ भी शामिल है। वह बीते वर्ष भी पॉजिटिव रह चुके हैं।

चिकित्सक की सलाह : प्रतिदिन धूप लें और गुनगुना पानी ही पिएं

 बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए योग प्राणायाम के साथ ही उचित खान पान करते रहें। बाजार के खान पान से बचें। बाहर से आकर गुनगुने पानी से स्नान करें। जो लोग आजकल के मौसमी जुकाम और बुखार से पीड़ित हैं वह सतर्कता बरतते हुए बाहर निकलें या यात्रा करने से बचें। अगर यात्रा करनी ही पड़े तो मास्क पहनें। खाली पेट न रहें, प्रतिदिन एक घंटा धूप लें, लोगों से कम से कम मिलें, बाजार से आई चीजों को अच्छे से साफ करके प्रयोग करें। प्रयास करें कि गुनगुना पानी ही पीयें। अच्छे से पका हुआ खाना खायें।

सुबह की चाय में तुलसी और लौंग अदरक डालकर पीयें। सब्जी में दालचीनी और सोंठ जरूर डालें। आंवले से बना आचार, मुरब्बा या चूर्ण खाएं, हो सके तो रोज एक चम्मच च्यवनप्राश प्रतिदिन लें । सोते समय एक गिलास गुनगुने दूध में हल्दी मिलाकर पीयें। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिये संशमनी वटी , आयुष -64 , अश्वंगधा, आयुष क्वाथ को चिकित्सक की सलाह लेकर सेवन करें। -डा. संतोष कुमार, एसआरएम राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज एवं चिकित्सालय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.